लाइव टीवी

VIDEO: कोटा के सेवन वंडर पार्क में पर्यटक और मगरमच्छ साथ-साथ ले सकेंगे धूप का मजा

News18 Rajasthan
Updated: November 24, 2019, 7:12 PM IST
VIDEO: कोटा के सेवन वंडर पार्क में पर्यटक और मगरमच्छ साथ-साथ ले सकेंगे धूप का मजा
सर्दी के मौसम में सेवन वंडर्स पार्क बना क्रोकोडाइल प्वाइंट

सर्दी का मौसम होने से मगरमच्छ दिनभर छतरियों के पैंडल और तालाब के बीच बनी दीवार पर लेटे हुए धूप तापते हुए दिखाई देते हैं. ऐसे में पार्क में 10 रुपए का टिकट लेकर एंट्री करने वाले देशी सैलानियों (Tourists) को पार्क से किशोरसागर तालाब में बड़े भारी भरकम मगरमच्छ (Crocodile) की सीधी साइटिंग होती है.

  • Share this:
कोटा. शहर में स्थित दुनिया के 7 अजूबों का सेवन वंडर्स पार्क (Seven Wonders Park) सर्दी के मौसम (Winter Season) में क्रोकोडाइल प्वाइंट (Crocodile Point) बना हुआ है. पार्क के किशोरसागर तालाब (Kishore Sagar Talab) के किनारे स्थित होने से यहां तालाब में स्थापित कलात्मक छतरियों के पैंडल पर मगरमच्छों (Crocodiles) का बसेरा रहता है. कभी छतरियों पर तो कभी उसकी दीवारों पर मगरमच्छ देखने को मिलते हैं. ऐसे में पार्क में आने वाले देशी सैलानियों (Tourists) के लिए ये मगरमच्छ दोगुना रोमांच पैदा कर देते हैं.

सर्दी का मौसम होने से मगरमच्छ दिनभर छतरियों के पैंडल और तालाब के बीच बनी दीवार पर लेटे हुए धूप तापते हुए दिखाई देते हैं. ऐसे में पार्क में 10 रुपए का टिकट लेकर एंट्री करने वाले देशी सैलानियों को पार्क से किशोरसागर तालाब में बड़े भारी भरकम क्रोकोडाइल की सीधी साइटिंग होती है.



मगरमच्छ भी बने पयर्टकों के लिए आकर्षण का केंद्र

वन्यजीव विशेषज्ञ बताते हैं कि कोटा शहर के किशोरसागर तालाब में इन दिनों 4 मगरमच्छ हैं, जो सर्दी के मौसम में हर दिन नजर आ रहे हैं. ऐसे में सेवन वंडर्स पार्क में आने वाले पर्यटकों को 10 रुपए खर्च करने पर उन्हें यहां पर क्रोकोडाइल की साइटिंग हो रही है. मगरमच्छ को यूं अपने सामने देखकर लोग रोमांच से भर जा रहे हैं. घंटों तक ये मगरमच्छ एक ही मुद्रा में दिखाई देते हैं. ऐसे में 7 अजूबों वाले पार्क में आठवें अजूबे के रूप में मगरमच्छ भी पयर्टकों के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं.

(कोटा से अर्जुन अरविंद की रिपोर्ट)

ये भी पढें - एटीएम से रुपए नहीं निकले तो बूथ से एटीएम मशीन ही उखाड़ ले गए चोरये भी पढ़ें - मां की इच्छा पूरी करने हेलिकॉप्टर से बारात लेकर निकला शख्स, दुल्हन अंजान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 4:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर