अपना शहर चुनें

States

इस कारण रद्द की गई मेवाड़ एक्सप्रेस, 1 मार्च तक परेशान रहेंगे यात्री

दिल्ली-फरीदाबाद रेलवे स्टेशनों के बीच चौथी नई लाइन को जोड़ने के लिए रेलवे ने ब्लॉक लिया.
दिल्ली-फरीदाबाद रेलवे स्टेशनों के बीच चौथी नई लाइन को जोड़ने के लिए रेलवे ने ब्लॉक लिया.

उदयपुर-कोटा-हजरत निजामुद्दीन (Udaipur-Kota-Hazrat Nizamuddin train) यानी मेवाड़ एक्सप्रेस (Mewar Express) ट्रेन को आगामी एक मार्च तक के लिए रद्द (Cancel) कर दिया गया है. दिल्ली-फरीदाबाद (Delhi-Faridabad Railway Station) रेलवे स्टेशनों के बीच चौथी नई लाइन बिछाई गई है. इस लाइन को जोड़ने के लिए रेलवे ने ब्लॉक (Railway line block) लिया है.

  • Share this:
कोटा. उदयपुर-कोटा-हजरत निजामुद्दीन (Udaipur-Kota-Hazrat Nizamuddin train) यानी मेवाड़ एक्सप्रेस (Mewar Express) ट्रेन को आगामी एक मार्च तक के लिए रद्द कर दिया गया है. दिल्ली-फरीदाबाद (Delhi-Faridabad Railway Station) रेलवे स्टेशनों के बीच चौथी नई लाइन बिछाई गई है. इस लाइन को जोड़ने के लिए रेलवे ने ब्लॉक (Railway line block) लिया है. इसी वजह से रेलवे प्रशासन ने मेवाड़ एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द रखने का फैसला लिया. मेवाड़ एक्सप्रेस ट्रेन हजरत निजामुद्दीन से कोटा आती है और फिर यही ट्रेन कोटा होते हुए हजरत निजामुद्दीन तक जाती है.

लोगों को उदयपुर जाने में होगी परेशानी

हजरत निजामुद्दीन से कोटा होकर उदयपुर को जाने वाली मेवाड़ एक्सप्रेस प्रतिदिन चलती है. इस ट्रेन से ही हाड़ौती के ज्यादातर जिलों के लोग उदयपुर तक जाते हैं, ट्रेन के नहीं चलने से लोगों को उदयपुर जाने में परेशानी होगी. हाड़ौती के लोगों को सड़क मार्ग से या ट्रेन बदलकर यात्रा करनी पड़ेगी. कोटा से मेवाड़ एक्सप्रेस में यात्रा के लिए पहले से रिजर्वेशन करवाने वाले यात्रियों को टिकट रद्द करवाने पड़ेंगे.



( कोटा से अर्जुन अरविंद की रिपोर्ट)
ये भी पढ़ें - बूंदी में बस मेज नदी में गिरी, अब तक 18 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

ये भी पढ़ें - पाकिस्तानी जायरीन आने पर अजमेर दरगाह को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज