Kota: दक्षिण नगर निगम के मेयर चुनाव में हंगामा, लाठीचार्ज, पथराव, परिणाम रुका

बेकाबू होती भीड़ को नियंत्रित करने के लिये पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इस पर कुछ और लोगों ने पत्थर फैंके. इससे मामला और बिगड़ता चला गया.
बेकाबू होती भीड़ को नियंत्रित करने के लिये पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इस पर कुछ और लोगों ने पत्थर फैंके. इससे मामला और बिगड़ता चला गया.

Mayor election: कोटा दक्षिण नगर निगम चुनाव के दौरान जोरदार हंगामा बरपा है. उसके बाद यहां पुलिस को लाठियां (lathicharge) भांजनी पड़ी. इस दौरान कई लोगों के चोटें आई हैं.

  • Share this:
कोटा. नगर निगम मेयर पद के लिये यहां हो रहे चुनाव (Mayor election) में जमकर हंगामा बरपा है. हंगामे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिये लाठियां (lathicharge) भांजनी पड़ी है. यहां कोटा दक्षिण नगर निगम के मेयर के लिये हो रहे चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी (Congress-BJP) के कार्यकर्ताओं में तनातनी की स्थिति बनी हुई है. लाठी भाटा जंग में अभी तक कोटा दक्षिण का चुनाव परिणाम घोषित नहीं हो पाया है. वहीं कोटा उत्तर में कांग्रेस की मंजू मेहरा मेयर का चुनाव जीत गई हैं. मंजू मेहरा को मिले 50 मिले हैं, जबकि उनकी प्रतिद्वंदी संतोष बैरवा को 19 मत मिले हैं. 1 मत रिजेक्ट हो गया है.

हंगामा सुबह वोटिंग के समय ही शुरू हो गया था. हालांकि सुबह से ही कांग्रेस और बीजेपी में तनाव की आशंका को देखते हुये मतगणना स्थल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था, लेकिन मामला फिर भी बिगड़ गया. कोटा दक्षिण में जब बीजेपी पार्षद बस से मतदान करने पहुंचे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जब बीजेपी पार्षदों की बस को उसमें सवार निर्दलीय पार्षद लेखराज योगी ने बस की खिड़की से गाली गलौच की. निर्दलीय योगी चुनाव जीतने के बाद बीजेपी के खेमे में शामिल हो गये थे. उसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता उखड़ गये और वहां हंगामा हो गया. इससे वहां मौजूद बीजेपी के कार्यकर्ता भी आक्रोशित हो गये.

Mayor elections live: जयपुर हेरिटेज पर कांग्रेस का कब्जा, ग्रेटर में बीजेपी का परचम

एकबारगी तनाव की स्थिति बनी


मामला बढ़ता देखकर पुलिस ने हस्तक्षेप ने किया तो भीड़ में से किसी ने पत्थर उछाल दिया. इससे वहां अफरातफरी मच गई. बेकाबू होती भीड़ को नियंत्रित करने के लिये पुलिस का लाठीचार्ज करना पड़ा. इस पर कुछ और लोगों ने पत्थर फैंके. इससे मामला और बिगड़ता चला गया. बाद में पुलिस ने बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठियां भांजकर उन्हें वहां से खदेड़ा. हंगामे के चलते वहां एकबारगी तनाव की स्थिति हो गई. हंगामे के कारण अभी तक कोटा दक्षिण का चुनाव परिणाम अटका हुआ है.

यहां बीजेपी और कांग्रेस ने बराबर 36-36 वार्डों में जीत दर्ज कराई है
उल्लेखनीय है कि कोटा दक्षिण के कुल 80 वार्डों में बीजेपी और कांग्रेस ने बराबर 36-36 वार्डों में जीत दर्ज कराई है. वहां आठ निर्दलीय चुनाव जीते हैं. इन आठ पार्षदों के लिये दोनों दलों में खींचतान बनी हुई है. कोटा दक्षिण बीजेपी का गढ़ माना जाता है. लेकिन इस बार कांग्रेस ने उसे यहां बराबर की टक्कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज