कोटा में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, जनवरी में अब तक 35.3 MM हो चुकी है बरसात

कोटा में सर्द हवाओं के बीच रातभर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश का दौर चलता रहा.

कोटा में सर्द हवाओं के बीच रातभर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश का दौर चलता रहा.

Weather Update: राजस्‍थान के हाड़ौती संभाग के कोटा जिले में जनवरी माह में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है. सर्दी के मौसम में जनवरी माह में कोटा में अब तक 35.3 एमएम बारिश हो चुकी है.

  • Share this:
कोटा. एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय (Western disturbance active) होने के कारण कोटा जिले में मौसम में बड़ा बदलाव आया है. कोटा शहर में गुरुवार रात को शुरू हुआ बारिश (Rain) का दौर सुबह तक जारी रहा. रात को मौसम बिगड़ने के बाद बादलों की गर्जना के साथ जिले के कई स्थानों पर बारिश हुई. सुबह भी आसमान में घने बादल छाए रहे. उसके बाद कोहरे ने पूरे जिले को अपनी आगोश में ले लिया.

मौसम विभाग के मुताबिक कोटा शहर में जनवरी माह में अब तक 35.3 एमएम बारिश हो चुकी है. जनवरी माह यह रिकॉर्ड तोड़ बारिश है. सर्द मौसम में सबसे ज्यादा बारिश 3 जनवरी को 15.9 एमएम हुई थी. कोटा जिले में 2 जनवरी से ही मौसम बिगड़ा हुआ है.

कड़ाके की सर्दी से परेशान हो रहे लोग

कोटा में रातभर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश का दौर चलत रहा. बारिश होने से कोटा शहर व जिलेभर के लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है. सर्द मौसम और बारिश के साथ चली सर्द हवा से बढ़ी गलन से बचने के लिये लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. शुक्रवार को सुबह बादल छाये रहने सूरज के दर्शन नहीं हुए. वहीं कोहरे के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. उन्हें दिन में भी हेडलाइट जलानी पड़ी.
Youtube Video


3.2 एमएम बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह तक 3.2 एमएम बारिश दर्ज की गई है. इसके साथ ही कोटा शहर का आज का न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री दर्ज हुआ है. कोहरा छाये रहने के कारण विजिबिलिटी 700 मीटर बनी हुई है. शहर के कई इलाकों में रुक-रुककर रिमझिम बारिश का दौर जारी है. फिलहाल बादल छंटने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज