मानसून पूर्व की बारिश ने कोटा में मचाई भारी तबाही, कई घरों के टीन-टप्‍पर उड़े
Kota News in Hindi

मानसून पूर्व की बारिश ने कोटा में मचाई भारी तबाही, कई घरों के टीन-टप्‍पर उड़े
बारिश ने इस कदर तबाही मचाई की कई कच्चे घरों के टीन-टप्पर उड़ गए और बिजली के दर्जनभर पोल सहित दर्जनों पेड़ उखड़ कर गिर गए.

राजस्‍थान में अभी मानसून (Monsoon) का इंतजार किया जा रहा है, लेकिन कोटा जिले के इटावा क्षेत्र में मानसून पूर्व हुई बारिश और आंधी-तूफान ने तबाही मचा दी.

  • Share this:
कोटा. प्रदेश में अभी मानसून (Monsoon) का इंतजार किया जा रहा है, लेकिन कोटा जिले के इटावा क्षेत्र में मानसून पूर्व हुई बारिश और आंधी-तूफान (Rain and storm) ने तबाही मचा दी. इटावा क्षेत्र में रविवार शाम को आये तेज अंधड़ व बारिश के चलते क्षेत्र के कई गांवों में भारी नुकसान हुआ और बिजली के पोल तक उखड़ गए. इससे कई गांव अंधेरे में डूब गए.

डीपी सहित मकान के ऊपर गिरा बिजली का पोल
इटावा क्षेत्र के शहनवदा, रोन, मरझाना, चायवदा और बिसलाई सहित कई गांवों में रविवार शाम को करीब 5 बजे तेज अंधड़ आया. उसके बाद तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने इस कदर तबाही मचाई की कई कच्चे घरों के टीन-टप्पर उड़ गए और बिजली के दर्जनभर पोल सहित दर्जनों पेड़ उखड़ कर गिर गए. शहनावदा में तो डीपी सहित बिजली का पोल उखड़कर मकान के ऊपर गिर गया. गनीमत रही की कोई जनहानि नहीं हुई और मकान में रह रहा परिवार बाल-बाल बच गया.

Rajasthan weather update: एंटीसाइक्लोन एक्टिविटीज ने लगाया अड़ंगा, 2 दिन देरी से आएगा मानसून
आधा दर्जन से ज्यादा गांव अंधेरे में डूबे


विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता भारत सिंह ने बताया कि रविवार शाम को तूफान और बारिश के कारण शहनावदा पंचायत क्षेत्र में कई विद्युत पोल गिर गए जिसके चलते करीब 6-7 गांवों की विद्युत आपूर्ति बाधित हुई है. जल्द ही राहत कार्य चलाकर विद्युत व्यवस्था को बहाल करवाने का प्रयास किया जा रहा है. कोटा के अलावा चूरू जिले में रविवार को आंधी-तूफान ने काफी नुकसान पहुंचाया. वहां भी अंधड़ के कारण कई जगह विद्युत पोल गिर गए, जिससे बिजली आपूर्ति बाधित हो गई.

Rajasthan: विद्युतकर्मियों से मारपीट करने वाले सावधान, अब ऐसी हरकत पड़ेगी बहुत मंहगी

कल कई इलाकों में भारी बारिश आसार
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में 21 जून को प्रवेश करने वाला मानसून एंटीसाइक्लोन एक्टिविटीज के कारण अब 2 दिन की देरी से यहां दस्तक देगा. मौसम विभाग ने इसके 24 जून को आने की संभावना जताई है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार प्री-मानसून के तहत मंगलवार को प्रदेश के दक्षिण पूर्वी इलाके के कुछ जिलों में भारी बारिश के आसार हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज