VIDEO: नदी में गिरा बैल, युवक ने जान पर खेलकर ऐसे बचाया
Kota News in Hindi

VIDEO: नदी में गिरा बैल, युवक ने जान पर खेलकर ऐसे बचाया
कोटा में नदी में गिरे बैल को बचाता युवक

कोटा (kota) जिले में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब एक युवक ने जान को जोखिम में डालकर चंबल नदी (Chambal River) में कूदकर एक बैल (ox) की जान बचाई.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान के कोटा (kota) जिले में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब एक युवक ने जान को जोखिम में डालकर चंबल नदी (Chambal River) में कूदकर एक बैल (ox) की जान बचाई. युवक ने अपने दोस्तों की मदद लेकर नदी में छलांग लगा दी और कड़ी मशक्कत के बाद नदी से बैल को सुरक्षित निकाल लिया. युवक के इस कारनामे को देखकर वहां मौजूद लोगों ने उसकी जमकर तारीफ की.

नदी के तेज बहाव में बहा बैल

घटना कोटा बैराज डैम की चंबल नदी के पास की है. जहां एक बैल नदी में गिर गया, जो पानी के तेज बहाव के कारण नदी में बहना लगा. बैल को नदी में बहता देख वहां से गुजर रहे हेमंत नाम के सिविल डिफेंस के जवान की नजर उस पर पड़ी. हेमंत ने नगर निगम कायन हाउस की टीम को रेस्क्यू करके बैल को नदी से बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. इस दौरान बैल नदी के तेज बहाव के कारण किशोरपुरा एलीवेटेड पुल के पास पहुंच गया.



मासूम जानवर को डूबता देख युवक ने लगाई जान की बाजी
एलीवेटेड से निकलने वाले लोगों की नजर जब नदी में डूबते बैल पर पड़ी तो एलीवेटेड रोड से गुजर रहे दिलीप नाम के युवक ने युवाओं की मदद से वह नदी में छलांग लगाकर कूद गया. नदी में कूदने के बाद युवक ने बैल को रस्सी से बांध दिया. साथ ही कुछ पेड़ की एक शाखा की मदद से नदी से खुद को भी बाहर निकाला. यह रेस्क्यू ऑपरेशन देखकर हर कोई हतप्रभ था.



 रेस्क्यू ऑपरेशन कर बैल को नदी से सुरक्षित बाहर निकाला

युवक दिलीप ने अपनी जान दांव पर लगाकर बेजुबान जानवर की जान बचाई. वहीं बाद में लोगों ने इसकी सूचना नगर निगम के प्राधिकारी वासुदेव मालावत को दी. नगर निगम के कर्मचारियों ने क्रेन की मदद से बैल को नदी से सुरक्षित बाहर निकाला. वहीं इस रेस्क्यू ऑपरेशन को देखने वालों की किशोरपुरा एलीवेटेड रोड पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. वहीं सूचना मिलने पर यातायात पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और उन्होंने यातायात के साथ लोगों की भीड़ को संभाला.

यह भी पढ़ें- कोटा अस्पताल में बच्चों की मौत पर पायलट के बयान पर CM गहलोत ने जोधपुर में कही ये बात

यह भी पढ़ें- इस बंदर के कारण दहशत में थे जयपुर के लोग, कई दिनों की मशक्कत के बाद आखिर पकड़ा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज