राजस्थान में चौथे चरण के ग्राम पंचायत चुनावों के लिए पर्यवेक्षकों की सूची जारी, देखिए किसे कहां की मिली जिम्मेदारी

10 अक्टूबर को चौथे चरण का पंचायत चुनाव संपन्न कराया जाएगा.
10 अक्टूबर को चौथे चरण का पंचायत चुनाव संपन्न कराया जाएगा.

राजस्थान (Rajasthan) में पंचायती राज संस्थाओं के चौथे चरण के चुनाव 10 अक्टूबर को होने वाले है. इसमें 16 जिलों के लिए 897 ग्राम पंचायतों में होने वाले चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) ने पर्यवेक्षकों की सूची जारी कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 8:52 PM IST
  • Share this:
जयपुर. पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) के चौथे चरण की 897 ग्राम पंचायतों में 10 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने 16 जिलों के लिए चुनाव पर्यवेक्षकों (Election Supervisors) की सूची जारी कर दी है. आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और सचिव श्याम सिंह राजपुरोहित ने बताया कि पर्यवेक्षकों में भारतीय प्रशासनिक सेवा और राजस्थान प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों को यह जिम्मेदारी दी गई है.

इन्हें बनाया गया पर्यवेक्षक
शैली किशनानी को अलवर, नरेन्द्र सिंह पुरोहित को बाड़मेर, ओंकार लाल को भीलवाड़ा, मूलचंद को बीकानेर, डॉ. शिवप्रसाद सिंह को चुरू और हृदेश कुमार शर्मा को दौसा जिले की पंचायतों के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. चित्रा गुप्ता को जयपुर जिले के चाकसू, रामसवरूप को तूंगा, डॉ. हरसहाय मीना को सांभरलेक और जगवीर सिंह को शाहपुरा के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. हरभान मीना को जैसलमेर, नखतदान बारहट को जालौर, सेवाराम स्वामी को झुझूनूं, दुर्गेश कुमार बिस्सा को जोधपुर, केसरलाल मीना को करौली, सुखवीर सैनी को नागौर, चावंडदान चारण को प्रतापगढ़, डॉ. मनीषा अरोड़ा को सीकर और छोगाराम देवासी को उदयपुर जिले की पंचायत समितियों के लिए पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी है.

Alwar Gangrape Case: पति को बंधक बनाकर पत्‍नी से गैंगरेप करने वाले 5 आरोपियों की सजा का ऐलान, 4 को उम्रकैद
कड़ी का काम करेंगे पर्यवेक्षक


मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्याम सिंह राजपुरोहित का कहना है कि ये पर्यवेक्षक ग्रामीण सरकार के चुनाव के लिए सभी पर्यवेक्षक राज्य निर्वाचन आयोग और रिटर्निंग अधिकारी के बीच में कड़ी का काम करेंगे और जिलों से जुड़ी सूचना राज्य चुनाव आयोग को भेजेंगे. बता दें कि राजस्थान में इन दिनों पंचायत चुनाव जोर-शोर से चल रहे हैं.

राजस्थान में पंच और सरपंच के 3848 पदों पर चुनाव 4 चरणों में होने थे, अब 10 अक्टूबर को चौथे चरण का मतदान होगा. पहले चरण का मतदान 28 सितंबर को शुरू हुआ था, जबकि दूसरा चरण 4 अक्टूबर, तीसरे चरण 6 अक्टूबर को हुआ था. चुनाव की घोषणा के साथ ही प्रदेश में आचार सहिंता लागू कर दी गई है. बता दें कि पंचायत चुनाव अप्रैल माह में होने थे. हालांकि, कोरोना के कारण टल गए थे. बाद में कोर्ट द्वारा इन चुनाव को 15 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज