लाइव टीवी

Lockdown: चेक पोस्‍ट पर 2 युवकों ने पुलिस कर्मियों पर थूका, आरोपियों को बचाने के लिए भीड़ ने किया पथराव
Sawai-Madhopur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: April 9, 2020, 10:20 AM IST
Lockdown: चेक पोस्‍ट पर 2 युवकों ने पुलिस कर्मियों पर थूका, आरोपियों को बचाने के लिए भीड़ ने किया पथराव
वारदात को अंजाम देने वाले युवकों की तलाश में पुलिस की टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

राजस्‍थान पुलिस (Rajasthan Police) ने सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur) के हसनपुरा ढाणी (Hasanpura Dhani) इलाके से वारदात में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
सवाई माधोपुर: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. बावजूद इसके, कुछ लोग अभी भी लॉकडाउन का उल्‍लंघन कर सड़कों पर मस्‍ती के लिए निकल रहे है. इनमें से कुछ लोग ऐसे हैं, जो पुलिस को देखकर वापस घर की तरफ मुड़ जाते हैं तो कुछ लोग पुलिस कर्मियों से उलझने से भी बाज नहीं आते हैं.

बुधवार को एक ऐसा ही मामला राजस्‍थान के सवाई माधोपुर से सामने आया है. जहां बाइक पर मटरगश्ती के लिए निकले दो युवकों को पुलिस ने चेकपोस्‍ट पर रोक लिया. पुलिस कर्मियों द्वारा सवाल पूछने पर पहले दोनों युवकों ने बदसलूकी की, फिर पुलिसकर्मियों पर थूकने लगे. पुलिस इन दोनों युवकों को दबोचने में कामयाब होती, इससे पहले दोनों युवक अपनी बाइक मौके पर छोड़ कर फरार हो गए.

भीड़ के साथ वापस आए बाइक लेने
पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, पुलिस कर्मियों पर धूकने के बाद दोनों युवक अपनी बाइक मौके पर ही छोड़कर हसनपुरा ढाणी की तरफ भागे थे. इनको डर था कि मौके पर मौजूद बाइक के जरिए पुलिस न केवल उन तक पहुंच जाएगी, बल्कि उनकी बाइक भी जब्‍त कर लेगी. इसी डर के चलते, इन दोनों युवकों ने करीब 30-40 लोगों की भीड़ एकत्रित की और चेक पोस्‍ट पर मौजूद पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया.



पुलिस कर्मियों पर हुआ पथराव


पुलिस के अनुसार, जिस जगह पर यह वाकया हुआ, वहां से एक रेलवे लाइन भी गुजरती है. मौके पर पहुंची भीड़ ने इसी रेलवे लाइन से पत्‍थर उठाकर पुलिस कर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया. पुलिस कर्मियों ने अपने बचाव के लिए बैरीकेटिंग को अपनी ढाल की तरह इस्‍तेमाल किया और मामले की जानकारी कंट्रोल रूम को दी. सूचना मिलते ही, समीपवर्ती थानो की फोर्स मौके पर पहुंच गई. वहीं भारी पुलिस बल को देख हमलावर भाग खड़े हुए.

हमले के आरोप में 3 गिरफ्तार
पुलिस कर्मियों पर हमला करने वाले लोगों की तलाश में समीप के बस्‍ती में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, घटना के बाद कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया तथा एसपी सुधीर कुमार ने घटनास्थल का दौरा किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. साथ ही, पुलिस की कई टीमे वारदात को अंजाम देने वालों की तलाश में जुटी हुई हैं.

यह भी पढ़ें: 
15 अप्रैल से शुरू हो सकता है ट्रेनों का परिचालन, 4 घंटे पहले पहुंचना होगा स्‍टेशन
लॉकडाउन: डाकिया अब चिट्ठी ही नहीं, फल-सब्‍जी और दवाएं भी पहुंचाएगा आपके घर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सवाई माधोपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 10:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading