• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • राजसमंद पहुंचीं लोकसभाध्यक्ष ने किया सहकारिता भवन और सुपर मार्केट का शिलान्यास

राजसमंद पहुंचीं लोकसभाध्यक्ष ने किया सहकारिता भवन और सुपर मार्केट का शिलान्यास

लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन.

लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन.

राजस्थान के राजसमंद जिले के दौरे पर आईं लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन, राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी, सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक और सांसद हरिओम सिंह राठौड़ ने सहकारिता भवन और सुपर मार्केट का शिलान्यास किया.

  • Share this:
राजस्थान के राजसमंद जिले के दौरे पर आईं लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन, राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी, सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक और सांसद हरिओम सिंह राठौड़ ने सहकारिता भवन और सुपर मार्केट का शिलान्यास किया. इसके बाद इन नेताओं ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय बालिका उत्थान शिविर के उद्घाटन शिविर में शिरकत की.

उद्घाटन कार्यक्रम में शनिधाम के पीठाधीश्वर दाती मदन महाराज राजस्थानी का भी सानिध्य मिला. राजसमंद के नवनिर्मित सहकार भवन के शिलान्यास समारोह मे महाजन, किरण माहेश्वरी और अजय सिंह किलक के साथ सांसद हरिओमसिंह और सभापति सुरेश पालीवाल मौजूद रहे.

शिलान्यास पट्टिका के अनावरण के बाद सभी अतिथि भिक्षु निलियम में आयोजित बालिका उत्थान शिविर पंहुचे, जहां उनका पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया गया. 16 मई से शुरू होकर 23 मई तक चलने वाले इस शिविर के दूसरे दिन तक करीब 1200 बालिकाओं का पंजियन हो चुका है.

बच्चियों को संबोधित करते हुए दाती मदन महाराज राजस्थानी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की जमकर सराहना की. उन्होंने सभी वर्गों के लोगों से इससे जुड़ने और आगे आकर बेटियों का भविष्य संवारने का आह्वान किया.

इसके बाद अपने उद्बोधन मे महाजन ने भी बालिकाओं को इस शिविर की महत्ता समझाते हुए कहा कि इस शिविर की सार्थकता तभी है जब यहां से सीखी हुई कलाओं को अपने दैनिक जीवन मे उपयोग किया जाए. उन्होंने बेटियों का आह्वान किया है कि बेटियां कोई बोझ नहीं है बल्कि दहलीज पर रखा दीया है जो घर के अन्दर और बाहर दोनों तरफ रोशनी करती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज