कोरोना के खिलाफ भीलवाड़ा मॉडल को बनाया सफल, अब IMA देगी डॉ. रोमिल सिंह को अवॉर्ड
Bhilwara News in Hindi

कोरोना के खिलाफ भीलवाड़ा मॉडल को बनाया सफल, अब IMA देगी डॉ. रोमिल सिंह को अवॉर्ड
डॉ. रोमिल सिंह होंगे पुरस्कृत.

राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित डॉ. रोमील सिंह ने कहां कि कोविड-19 (COVID-19) कार्यक्रम में देश सेवा कर उन्हें हर्ष हो रहा है और भविष्य में भी वह इसी प्रकार मानव सेवा से जुड़े रहेंगे.

  • Share this:
भीलवाड़ा. देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) से पहले 20 मार्च को भीलवाड़ा में कर्फ्यू लगने के साथ भीलवाड़ा शहर और पूरे जिले की 26 लाख जनसंख्या का घर-घर सर्वे किया गया. इसकी बदौलत तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण पर लगाम लगना शुरू हुआ. अब भीलवाड़ा रुथलेस मॉडल (Bhilwara Model) की सफलता के लिए डॉक्टर रोमिल सिंह को आईएमए (Indian Medical Association)  Prestigious  Award से नवाजेगी. डॉ. रोमिल सिंह को राज्य सरकार ने भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमण की शुरुआत होते ही भीलवाड़ा जिले का प्रभारी बना कर भेज दिया था. डॉ. रोमिल सिंह  वर्तमान में डिस्ट्रिक्ट रीप्रोडक्टिव एंड चाइल्ड हेल्थ ऑफिसर के रूप में जयपुर में तैनात हैं.

डॉ. रोमिल सिह ने 20 मार्च को भीलवाड़ा ज्वाइन करते ही अपने टीम वर्क के साथ सभी कोरोना वायरस पॉजिटिव व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए एक्शन प्लान बनाया था. इसके तहत इन्होंने प्रभावी कार्य शैली अपनाते हुए लगातार 40 दिन भीलवाड़ा जिले में रहकर कोरोना वायरस रोकथाम में प्रभावी कार्य किया था. मालूम हो कि डॉक्टर रोमिल सिंह

पुरस्कार के लिए हुआ चयन



राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित डॉ. रोमील सिंह ने कहां कि कोविड-19 कार्यक्रम में देश सेवा कर उन्हें हर्ष हो रहा है और भविष्य में भी वह इसी प्रकार मानव सेवा से जुड़े रहेंगे. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए देश ही नहीं विदेशों में विख्यात Ruthless कंटेनमेंट मॉडल को वस्त्र नगरी भीलवाड़ा के नाम से पहचान दिला कर कोरोना संक्रमण की चैन को रोकने का सफल प्रयास करने में डॉक्टर रोमिल सिंह की अहम भूमिका रही थी.
डॉ. रोमिल सिंह का हुआ चयन.




ये भी पढ़ें: तीन निर्दलीय विधायकों पर गहलोत सरकार गिराने का आरोप, ACB ने दर्ज किया केस
डॉ सिंह ने जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड के माध्यम से कोरोना संक्रमित  मरीजों के उपचार और  स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा  भीलवाड़ा जिले में घर-घर सर्वे के काम में अपना की रोल प्ले किया था.
डॉ. रोमिल सिंह के राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित होने पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भीलवाड़ा के अध्यक्ष डॉक्टर दुष्यंत शर्मा और उपाध्यक्ष डॉक्टर नरेश पोरवाल ने उन्हें बधाई देते हुए आईएमए का आभार व्यक्त किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading