Home /News /rajasthan /

जवान के दाह संस्कार में कम पड़ी लकड़ियां, VIDEO हुआ वायरल

जवान के दाह संस्कार में कम पड़ी लकड़ियां, VIDEO हुआ वायरल

राजस्थान में एक जवान की पार्थिव देह के अन्तिम संस्कार के वक्त लकड़ियां कथित रूप से कम पड़ जाने का मामला सामने आया है.

  • Agencies
  • Last Updated :
    राजस्थान के सिरोही जिले के नागाणी गांव में मंगलवार को एक जवान की पार्थिव देह का अन्तिम संस्कार के वक्त लकड़ियां कथित रूप से कम पड़ जाने से परिजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.
    जानकारी के अनुसार जवान रमेश कुमार चौधरी की पार्थिव देह का अन्तिम संस्कार के दौरान उपस्थित रहे राजस्थान के गोपालन राज्य मंत्री ओटा राम देवासी ने कहा है कि, ‘जब तक मैं अन्तिम संस्कार के समय मौजूद था, ऐसी स्थिति नहीं आयी. मेरे जाने के बाद कुछ हुआ होगा तो मेरी जानकारी में नहीं है.’
    रमेश कुमार चौधरी की अन्त्येष्टि के मौके पर मौजूद परिजनों के अनुसार अन्तिम संस्कार में लकड़ियों की कमी के कारण अन्तिम संस्कार करने में काफी परेशानियों का सामना करना पडा. लकड़ियों का दोबारा प्रबंध कर शव का अन्तिम संस्कार किया गया.
    इधर, जिला सैनिक कल्याण बोर्ड अधिकारी कर्नल डी एस भाटी ने कहा कि जवान रमेश कुमार चौधरी का शव जम्मू से दिल्ली तक हवाई मार्ग से ओर दिल्ली से उनके पैतृक निवास तक सड़क मार्ग से लाया गया था. शव के साथ जवान की यूनिट के अधिकारी भी साथ आए थे. मृतक जवान गनर आपरेटर था. उन्होंने कहा कि शव हमने परिजनों को सौंप दिया था, उसके बाद क्या हुआ यह मृतक जवान के परिवार का मामला है.
    उन्होंने बताया कि 10 सितम्बर को रमेश कुमार चौधरी की बीमारी से मृत्यु हो गयी थी. उन्होंने कहा कि अन्त्येष्टि के वक्त माउंट आबू से पहुंची सेना की एक टुकडी मौजूद थी.
    सिरोही जिला कलेक्टर एल एन मीणा अवकाश पर है जबकि सिरोही के अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) प्रहलाद सहाय नागा ने इस बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया.

    नोट: शहीद के अंतिम संस्कार के दौरान एक व्यक्ति वीडियो शूट करने और काट-काट कर जलाने की बात कहता सुनाई दे रहा है. साथ ही कलेक्टर और एसपी को सस्पेंड करने की बात भी कह रहा है. वीडियाे बनाने वाले इस व्यक्ति की पहचान नहीं हो सकी है और ये काट-काटकर जलाने की बात किसके लिए कह रहा है इसकी पुष्टि भी hindi.pradesh18.com नहीं करता है.

    Tags: Sirohi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर