Home /News /rajasthan /

mercury crosses 45 degree celsius in barmer severe heat wave coming up for rajasthan nodps

राजस्थान में आग उगल रहा सूरज, इन जिलों में येलो अलर्ट जारी, जानें कैसा रहेगा कल का मौसम

बुधवार को प्रदेश के 14 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

बुधवार को प्रदेश के 14 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

पूरा देश इन दिनों गर्मी की मार झेल रहा है. राजस्थान में हर दिन पारा चढ़ता जा रहा है. यहां कई जिलों में 45 के ऊपर तापमान पहुंच गया है. ऐसे में लोगों का जीवन प्रभावित हो रहा है. मंगलवार को सरहदी जिला बाड़मेर सबसे ज्यादा गर्म रहा. साथ ही मौसम विभाग ने बुधवार को 4 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही 4 जिलों में बेहद गर्म हवाएं चलने की भी चेतावनी दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान समेत पूरे देश में सूरज आग उगल रहा है. मंगलवार को प्रदेश में तापमान 46 डिग्री तक पहुंच गया है. मंगलवार को प्रदेश का बाड़मेर जिला सबसे ज्यादा गर्म रहा. यहां का तापमान 45 डिग्री दर्ज किया गया. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बुधवार को 14 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही बेहद गर्म हीट वेव चलने की भी चेतावनी दी गई है.

मरुधरा में गर्मी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. हर दिन के साथ तापमान में बढोतरी दर्ज की जा रही है. वहीं बुधवार को प्रदेश के 14 जिलों में हीट वेव के आसार हैं. प्रदेश के अधिकांश इलाकों में पारा 45 डिग्री के पार बना हुआ है. प्रदेश में मंगलवार को बाड़मेर सबसे गर्म इलाका रहा. जहां अधिकतम तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

जानें किस शहर का कितना रहा तापमान
मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि मंगलवार को जैसलमेर में अधिकतम तापमान 45.3 डिग्री सेल्सियस रहा. जोधपुर में 45.2,फलौदी में 45.8, बीकानेर में 45.6, श्रीगंगानगर में 45.3, चूरू में 45.3, नागौर में अधिकत तापमान 45.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसी तरह अजमेर में 43.7, भीलवाडा में 43.9, अलवर में 41.8, जयपुर में 44.2, सीकर में 43.4, कोटा में 44.8, चित्तौड में 44.5, उदयपुर में 42.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

बुधवार को 14 जिलों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के 14 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, कोटा, बांरा, बूंदी, डूंगरपुर, बांसवाडा, बाडमेर, जोधपुर, जैसलमेर, जालोर, पाली और नागौर जिले में हीट वेव चल सकती है. 4 जिलों में सीवियर हीट वेव की चेतावनी भी दी गई है.

मौसम विभाग ने प्रदेश के 4 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बुधवार को बीकानेर, चूरु, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ जिले में सीवियर हीट वेव चल सकती है. बता दें कि बीते दिनों से लगातार राजस्थान में भीषण गर्मी पड़ रही है. कई जिलों में पारा 45 डिग्री के ऊपर पहुंच गया है. मंगलवार को सरहदी बाड़मेर जिला सबसे ज्यादा गर्म रहा.

Tags: Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर