Home /News /rajasthan /

Rajasthan: रात में औचक निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री सुभाष गर्ग, पुलिस चौकी में मिलीं शराब की बोतलें

Rajasthan: रात में औचक निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री सुभाष गर्ग, पुलिस चौकी में मिलीं शराब की बोतलें

Bharatupr News: तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने रात में रैन बसेरा और पुलिस चौकी का औचक निरीक्षण किया.

Bharatupr News: तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने रात में रैन बसेरा और पुलिस चौकी का औचक निरीक्षण किया.

Bharatpur News: तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग गुरुवार देर रात भरतपुर में पुलिस चौकियों और रैन बसेरा का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. मंत्री को पुलिस स्टेशन पर जहां शराब की बोतलें मिलीं. रैन बसेरा में अव्यवस्था को लेकर उन्होंने नाराजगी जताई. शराब की बोतलें देखने के बाद मंत्री ने कहा  कि चौकी पर जो भी पुलिसकर्मी तैनात हैंं, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

अधिक पढ़ें ...

    दीपक पुरी.

    भरतपुर. राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur News) में गुरुवार देर रात तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग  (Dr Shubhash Garg)  पुलिस की गश्त व्यवस्था और रैन बसेरा (night shelter home) का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. मंत्री सुभाष गर्ग सबसे पहले रेलवे स्टेशन पर बने रैन बसेरा को देखने पहुंचे, जहां उन्होंने अव्यवस्थाओं को लेकर काफी नाराजगी जताई. तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि जो भी रैन बसेरे पर केयरटेकर तैनात है, उसे तुरंत प्रभाव से निलंबित किया जाए और ठेकेदार को भी पाबंद किया जाए. इसके बाद उन्होंने रेलवे पुलिस चौकी का निरीक्षण किया जहां पर ताला लगा हुआ मिला.

    मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने तुरंत ही पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि रेलवे पुलिस चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर किया जाए, क्योंकि जिस तरह से लगातार शहर में अपराधिक घटनाएं घट रही इसके बावजूद भी पुलिस चौकी पर ताला लगा हुआ है.

    मंत्री डॉ सुभाष गर्ग आरबीएम अस्पताल में बने रैन बसेरे में पहुंचे, जहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इसके साथ ही उन्होंने पास में ही स्थित आरबीएम चौकी का निरीक्षण किया. इस दौरान पुलिस चौकी में शराब की कई खाली बोतलें पड़ी मिली. ये सब देखने के बाद मंत्री ने काफी नाराजगी जताई और कहा कि चौकी पर जो भी पुलिसकर्मी तैनात है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. दरअसल, रात में चौकी पर कोई भी पुलिसकर्मी तैनात नहीं था और शराब की खाली बोतलें पड़ी हुई थी.

    शहर में रात की गश्त की व्यवस्था को देखते हुए मंत्री गर्ग जनाना अस्पताल के आश्रय स्थल पर पहुंचे.  महिला आश्रय स्थल की व्यवस्थाओं को देखकर राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग काफी संतुष्ट नजर आए.लेकिन उन्होंने कहा की अभी व्यवस्थाओं में सुधार की जरूरत है. उन्होंने नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि सभी रैन बसेरों की अच्छे तरीके से मॉनिटरिंग की जाए. मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने थाने में बरती जा रही लापरवाही पर कहा कि पुलिस अधीक्षक और रेंज आईजी को निर्देश दिए गए है कि रात को ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और चौकियों पर जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को लगाया जाए.

    Tags: Bharatpur News, Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर