लाइव टीवी

चरवाहे की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, देख लिया था भेड़ चुराते हुए
Ajmer News in Hindi

Surendra | ETV Rajasthan
Updated: May 14, 2017, 2:43 PM IST
चरवाहे की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, देख लिया था भेड़ चुराते हुए
आरोपी नबी हुसैन पुत्र गुलाम हुसैन.

राजस्थान के अजमेर के केकड़ी थाना क्षेत्र में 10 मई को हुई चरवाहे की हत्या में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. रविवार को उसे अजमेर की अवकाशकालीन अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे पुलिस रिमांड पर भेज दिया. आरोपी ने कर्ज चुकाने के लिए भेड़ें चुराने के उद्देश्य से चरवाहे की गला घोंटकर हत्या करने के बाद उसका शव एक कुएं में फेंक दिया था.

  • Share this:
राजस्थान के अजमेर के केकड़ी थाना क्षेत्र में 10 मई को हुई चरवाहे की हत्या में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. रविवार को उसे अजमेर की अवकाशकालीन अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

आरोपी ने कर्ज चुकाने के लिए भेड़ चुराने के उद्देश्य से चरवाहे की गला घोंटकर हत्या करने के बाद उसका शव एक कुएं में फेंक दिया था. डीएसपी राकेश पाल सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि कृष्णा नगर निवासी नबी हुसैन पुत्र गुलाम हुसैन की मीट मार्केट में दुकान है. 10 मई को वह दुकान के लिए बकरा देखने सापण्दा रोड़ गया था.

यहां जंगल में चरती भेड़ों को देखकर उसके दिमाग में इन्हें चुराने और बेचकर कर्ज उतारने का प्लान आया. उसने प्लानिंग के तहत पिकअप गाड़ी किराए पर ली और दोपहर को वापस सापण्दा लौटा. वहां राजपुरा रोड निवासी चरवाहे शंकर पुत्र जगन्नाथ मेघवंशी को बातों में उलझाने के बाद रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी. बाद में मजीद फार्म हाउस के कुएं में ले जा कर लाश फेंक दी. इसके बाद पिकअप में 30 भेड़ें लेकर जयपुर चला गया और भेड़ें बेचकर वापस आ गया.

मृतक और 40 में से केवल 10 भेड़ें वापस लौटने पर परिजनों ने थाने में शिकायत की. पुलिस जांच में एक प्रत्यक्षदर्शी ने श्रीदेव लिखी पिकअप में भेड़ें चढ़ाते हुए एक युवक को देखने की बात बताई. पिकअप मालिक से पूछताछ करने पर उसने आरोपी का नाम बता दिया. पुलिस हिरासत में आरोपी ने बताया कि फाइनेंस कंपनी का कर्ज उतारने के लिए उसने अपराध को अंजाम दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2017, 2:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर