Home /News /rajasthan /

16 वर्षीय किशोर ने की चचेरे भाई की हत्या, शव जमीन में गाड़ा, चाचा से मांगी 5 लाख की फिरौती

16 वर्षीय किशोर ने की चचेरे भाई की हत्या, शव जमीन में गाड़ा, चाचा से मांगी 5 लाख की फिरौती

Nagaur News: राजस्थान के नागौर जिले में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

Nagaur News: राजस्थान के नागौर जिले में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

Rajasthan Crime News: राजस्थान के नागौर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक नाबालिग लड़के ने अपने ही चचेरे भाई की हत्या महज इसलिए कर दी, क्योंकि उसे कर्ज चुकाने के लिए पैसों की जरूरत थी. हत्या के बाद नाबालिग ने भाई के शव को गायब करने के लिए उसे गाड़ दिया.

अधिक पढ़ें ...

नागौर. राजस्थान (Rajasthan) के नागौर (Nagaur) जिले के लाडनूं में 16 साल के नाबालिग लड़के को ‘पबजी’,  ‘फ्री फायर’ व ऑनलाइन गेम (Online Game) ताश पत्ती की ऐसी लत लगी कि उसने अपने सिर पर कर्जा कर लिया. फिर कर्जा उतारने के लिए उसने अपने 12 साल के चचेरे भाई की गला दबाकर हत्या कर दी और शव जमीन में गाड़ दिया. इसके बाद मृतक के चाचा को फेक इंस्टाग्राम आईडी से मैसेज कर 5 लाख रुपए की फिरौती भी मांगता रहा. सोमवार को लाडनूं पुलिस ने आरोपी नाबलिग को दस्तयाब कर उसकी निशानदेही पर गांव के तालाब किनारे जमीन में गढ़ा शव बरामद कर लिया और शव का लाडनूं सीएचसी पर पोस्टमार्टम करवाया गया है.

फिलहाल लाडनूं पुलिस मामले की जांच कर रही है और आज शाम तक पूरे मामले का खुलासा होने की उम्मीद है. पुलिस के मुताबिक बीते आठ दिसंबर को नागौर जिले के लाडनूं थाना क्षेत्र के धुड़ीला गांव का प्रवीण शर्मा (12) अपनी माम का मोबाइल लेकर घर से गायब हो गया था, जिसके बाद परिजनों ने तलाश की लेकिन उसका सुराग नहीं लगा. इसके बाद प्रवीण के चाचा नरेश शर्मा ने अगले दिन पुलिस थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी. घर से गायब हुए प्रवीण को पबजी और फ्री फायर खेलने की आदत थी. इस पर पुलिस ने सायबर तकनीक से प्रवीण की तलाश शुरू कर दी.

चाचा से मांगी फिरौती
पुलिस की तलाश के बीच असम में बैठे प्रवीण के चाचा को एक इंस्टाग्राम आईडी से मैसेज आया कि प्रवीण उसके पास दिल्ली में आ गया है. अगर उसे ज़िंदा चाहते हों तो 5 लाख रुपए का इंतजाम कर लो. परिजनों ने तुरंत ही इस बात की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने सायबर तकनीक से जांच-पड़ताल शुरू की तो अधिकारी हैरान रह गए. जिस इंस्टाग्राम आईडी से फिरौती मांगी जा रही थी, उसका IP एड्रेस मासूम के साथ गायब हुए मोबाइल फोन का ही था. लोकेशन उसके गांव धुड़ीला की ही आ रही थी.

हाॅट स्पॉट से चल रहा था इंटरनेट
मोबाइल में इंटरनेट दूसरे मोबाइल के हॉटस्पॉट से चलाया जा रहा था. जिस पर जांच को और तेज किया और मासूम बच्चे के साथ उठने बैठने वालो का पता किया. इसके बाद पुलिस को मासूम के 16 वर्षीय नाबालिग चचेरे भाई पर शक हुआ. नाबालिग को दस्तयाब कर पूछताछ की गई तो नाबालिग ने पूरे मामले का खुलासा किया.

कर्जा हुआ तो कर दिया क्राइम
लाडनूं पुलिस पूछताछ में पता चला कि वारदात को अंजाम देने  वाले नाबालिग को मोबाइल में पबजी, फ्री फायर और तीन पत्ती जैसे गेम खेलने की लत है. इनमें लगातार हुई हार से उस पर कर्ज चढ़ गया था. उसे कुछ अन्य गलत आदतें भी थीं. रुपए की सख्त जरुरत थी. मृतक भी उसके साथ मोबाइल गेम खेलता था. इसके चलते उसने गांव के तालाब किनारे उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. उसका मोबाइल अपने कब्जे में लिया. शव नाले में गिराकर ऊपर मिट्टी गिरा दी. आरोपी नाबालिग ने मृतक मासूम के मोबाइल से सिम निकालकर फेंक दी. फिर इंस्टाग्राम पर एक फेक आईडी बनाई. दूसरे मोबाइल नेटवर्क से हॉटस्पॉट कनेक्ट कर असम में रहने वाले अंकल को फेक इंस्टाग्राम से मैसेज कर फिरौती मांगी.

Tags: Crime in Rajasthan, Nagaur News, Online game, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर