Rajasthan News: ये हैं 68 साल के युवा MLA रूपाराम मुरावतिया, युवक के साथ लगाए 28 पुशअप्स, VIDEO वायरल

विधायक ने युवाओं को फिटनेस तैयारी के लिए अपने कुछ टिप्स और फुटबॉल खेलने की प्रेरणा भी दी.

68-year-young MLA Ruparam Muravatia: नागौर जिले के मकराना के 68 वर्षीय विधायक रूपाराम मुरावतिया (MLA Ruparam Muravatia) ने 22 साल के एक युवक के साथ 28 पुशअप्स लगाकर युवाओं को अचंभे में डाल दिया.

  • Share this:
नागौर. राजनीति करने के साथ-साथ भजनों के शौकीन मकराना विधायक का हाल में एक और शौक जनता को देखने को मिला है. यह यह शौक है शारीरिक व्यायाम का. नागौर जिले के 68 वर्षीय मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया (MLA Ruparam Muravatia) उम्र के इस पड़ाव में भी युवाओं के माफिक फिट और तंदुरुस्त हैं. विधायक रोजाना पैदल चलते हैं और योग के साथ-साथ पुशअप्स भी लगाते हैं. 68 साल की उम्र में 22 वर्षीय युवा के साथ उसके बराबर पुशअप्स (Push Ups) लगाकर विधायक रूपराम मुरावतिया ने अपनी फिटनेस का लाइव डेमो भी दिया है.

दरअसल, रविवार को विधायक मुरावतिया अपने विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों के दौरे पर थे. इस दौरान रामपुरा गांव में उन्हें वहां एक खेत में कुछ युवा दिखाई दिए. ये युवा सेना भर्ती की तैयारी में जुटे हुए थे. वे सभी खेत में कसरत कर रहे थे. उन्हें देखकर विधायक मुरावतिया उनके बीच पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने युवाओं से कहा कि वो भी कसरत करते हैं और रोजाना पुशअप्स लगाते हैं. इस पर युवाओं को उनकी बात पर अचरज हुआ. उन्होंने विधायक मुरावतिया को वहीं खेत में अपने साथ पुशअप्स लगाने को कहा.



किसी जवान की माफिक तेजी से लगाए पुशअप्स
युवाओं के साथ 68 की उम्र में भी जवां विधायक मुरावतिया ने पुशअप्स लगाने शुरू कर दिए और किसी जवान की माफिक तेजी से पुशअप्स लगाने लगे. इस दौरान उन्होंने 28 पुशअप्स लगाए. खेत में खड़े सभी युवाओं ने उनके इस कारनामे पर तालियां बजाईं और विधायक मुरावतिया की जमकर तारीफ की. विधायक की कसरत का यह वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

नागौर: ये हैं 68 साल के जवां MLA रूपाराम मुरावतिया, युवक के साथ लगाये 28 पुशअप्स, वीडियो वायरल Rajasthan News-Nagaur News-68-year-young MLA Ruparam Muravatia-28 Push Ups done with a Youth
विधायक मुरावतिया ने खेत में युवाओं के साथ दौड़ भी लगाई.


विधायक ने जम्प करके भी दिखाये
इस दौरान विधायक मुरावतिया ने खेत में युवाओं के साथ दौड़ भी लगाई और उन्हें जम्प करके भी दिखाये. उनकी चुस्ती और फुर्ती देखकर सभी युवक अचंभित रह गये. इसके बाद उन्होंने युवाओं को फिटनेस तैयारी के लिए अपने कुछ टिप्स दिए और फुटबॉल खेलने की प्रेरणा भी दी.

6 महीने पहले ही गॉल ब्लेडर का ऑपरेशन हुआ
विधायक मुरावतिया ने इस पूरे वाकये को ट्वीट करते हुए कहा है कि 68 साल की उम्र में भी खुद को फिट एवं युवा रखने की कोशिश करता हूं. आज ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर था. एक खेत में युवाओं को आर्मी भर्ती की तैयारी करते देख थोड़ी पुश-अप लगा ली. हांलाकि, उम्र का असर तो इंसान पर आता ही है, लेकिन कोशिश यही रहती है की खुद को थोड़ा और फिट करूं. पहला सुख-निरोगी काया है. विधायक मुरावतिया का 6 महीने पहले ही गॉल ब्लेडर का ऑपरेशन हुआ है. इसके चलते डॉक्टर्स ने उनको कपालभाती और कुछ मुश्किल व्यायाम के लिए मना किया हुआ है.

रोजाना फुटबॉल खेलते हैं
विधायक बताते हैं कि स्कूल के दिनों में वो लगातार 5 बरस तक स्पोर्ट्स चैम्पियन रहे हुए हैं. आज भी रोजाना फुटबॉल खेलते हैं. उनका मानना है कि फुटबॉल शरीर को फिट रखने के लिए बहुत अच्छा खेल है. संगीत में भी विधायक मुरावतिया को बेहद रूचि है. वो विधानसभा में तेजा गायन भी गा चुके हैं और अक्सर कई भजन संध्या और कार्यक्रमों में भजन गाते दिख जाते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.