लाइव टीवी

नागौर: 35 दिन बाद SDM के खिलाफ मुकदमा दर्ज, हनुमान बेनीवाल ने कहा- सलाखों के पीछे डलवाएंगे

Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: October 5, 2019, 10:25 AM IST
नागौर: 35 दिन बाद SDM के खिलाफ मुकदमा दर्ज, हनुमान बेनीवाल ने कहा- सलाखों के पीछे डलवाएंगे
आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल ने पुलिस की कार्रवाई पर उठाए सवाल

नागौर जिले में रालोपा विधायकों से दुर्व्यवहार को लेकर नागौर एसडीएम सांगवान के खिलाफ 35 दिन बाद मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • Share this:
नागौर. राजस्थान के नागौर (Nagaur) जिले में रालोपा विधायकों से दुर्व्यवहार को लेकर नागौर एसडीएम सांगवान (Nagaur SDM dipanshu Sangwan) के खिलाफ 35 दिन बाद मुकदमा दर्ज किया गया है. ताऊसर ग्राम पंचायत की गोचर भूमि पर बसी बंजारा बस्ती में 25 अगस्त को अतिक्रमण (Encroachment) हटाने के दौरान बवाल हुआ था. नागौर एसडीएम पर आरोप है कि उन्होंने बवाल के दौरान अपशब्द व जातिसूचक शब्द कहने के साथ-साथ पुलिस फोर्स (Police Force) को इशारा कर लोगों को पीटने के लिए उकसाया था, जिसके चलते एसडीएम के खिलाफ दीपांशु सांगवान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. वहीं आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल ने भी एसडीएम पर जमकर निशाना साधा.

पुलिस ने बहुत देर से मुकदमा दर्ज किया-हनुमान बेनीवाल

नागौर एसडीएम दीपांशु सांगवान के खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज (Case ragistered) किया गया है. 35 दिन बाद मामला दर्ज होने के बाद आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल (Hanuman beniwal) ने बयान दिया कि वे लगातार प्रयास कर रहे थे. लेकिन पुलिस ने बहुत देर से मुकदमा दर्ज किया. बेनीवाल ने कहा कि विधायकों की रिपोर्ट देने के बाद ये हाल है, तो जनता के मुकदमें क्या दर्ज होंगे. बेनीवाल ने कहा कि अब एसडीएम को सलाखों के पीछे डलवाने के लिए लड़ाई लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि बंजारा समाज के एक किशोर की मौत मामले में भी एसडीएम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा.

क्या था पूरा मामला

गौरतलब है कि ताऊसर में बंजारा समाज के अतिक्रमण हाईकोर्ट के आदेश पर हटाने के दौरान काफी विवाद हुआ, उस दौरान एक जेसीबी चालक की मौत भी हो गई थी. साथ ही साथ दर्जनो बंजारा समाज के लोगों के घर भी टूट गए थे. विवाद होने के बाद हनुमान बेनीवाल व बंजारा समाज के लोगों ने इस मामले में धरने-प्रदर्शन किये थे. वहीं मामले में सरकार के राजस्व मंत्री को दखल देनी पड़ी थी और राजस्व मंत्री के आश्वासन के बाद ही धरने-प्रदर्शन खत्म किए गए थे.

यह भी पढ़ें- नागौर: मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर नाबालिग को मुक्त करवाया

यह भी पढ़ें- जयपुर: कम नंबर आने पर स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदी छात्रा, सचिन पायलट ने की ये अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नागौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 10:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...