अपना शहर चुनें

States

गुरु जम्भेश्वर के 568वें जन्मदिवस पर पींपासर में हुआ शानदार कार्यक्रम

 नागौर जिले के पींपासर गांव  में आयोजित  कार्यक्रम
नागौर जिले के पींपासर गांव में आयोजित कार्यक्रम

गुरु जम्भेश्वर के 568वें जन्मदिवस पर पींपासर में एक शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बिश्नोई समाज के संस्थापक गुरु के जन्मोत्सव पर महिलाओं ने मंगलगीत गाए और ढोल नगाड़े बजाए गए.

  • Share this:
बिश्नोई समाज के संस्थापक गुरु जम्भेश्वर के 568वें जन्मोत्सव के मौके पर नागौर जिले के पींपासर गांव स्थित साथरी में भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ. जन्मोत्सव कार्यक्रम में बिश्नोई समाज के संस्थापक गुरु जम्भेश्वर के जन्मोत्सव पर महिलाओं ने मंगल गीत गाए और ढोल नगाड़े बजाए गए. इस मौके पर पींपासर में रात्रि जागरण का आयोजन हुआ. बिश्नोई समाज की मुकाम पीठ के पीठाधीश्वर आचार्य रामानंद महाराज, महंत स्वामी रामकृष्ण महाराज सहित समाज के संतो के सानिध्य में आयोजित हुए रात्रि जागरण में गुरु जम्भेश्वर के भजन गाए.

इस मौके पर आचार्य रामानंद महाराज सहित साधु-संतो ने बिश्नोई समाज के 29 नियमों का महत्व बताया साथ ही आज के भौतिक युग में गुरु महाराज के इन नियमों का पालन करने की जरूरत पर बल दिया. कार्यक्रम में संतो ने गुरु जम्भेश्वर की लीलाओं से जुड़े कथन बताए और उनके द्वारा बिश्नोई समाज की स्थापना के बारे में जानकारी दी.

गुरु जम्भेश्वर भगवान जन्मस्थली सेवा समिति पींपासर के अध्यक्ष अनोपचंद बिश्नोई ने बताया कि इस कार्यक्रम में राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, मध्यप्रदेश सहित देश के विभिन्न स्थानों से आए गुरु जम्भेश्वर के अनुयायियों ने शिरकत की.



प्रदेश के नागौर, बीकानेर, जोधपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ के भारी संख्या मेंं महिला व पुरुष भक्त गुरु जम्भेश्वर के जन्मोत्सव में भाग लेने पहुंचे. कार्यक्रम में रिटायर्ड आईपीएस व समाजसेवी सवाई सिंह चौधरी,  नागौर नगर परिषद के सभापति कृपाराम, मूंडवा प्रधान राजेंद्र फिङौदा, भाजपा जिलाध्यक्ष रामचंद्र उत्ता, कांग्रेस शौकत अली,बंशीलाल गीला भी उपस्थिति दी.
(रिपोर्ट- महेंद्र विश्नोई)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज