अपना शहर चुनें

States

Assembly Election: नागौर में मिर्धा परिवार को बड़ा झटका, कांग्रेस ने किया दरकिनार

कांग्रेस प्रत्याशी हबीबुर्रहमान।फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
कांग्रेस प्रत्याशी हबीबुर्रहमान।फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

कांग्रेस ने नागौर में मिर्धा परिवार को दरकिनार कर 24 घंटे पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस ज्वॉइन करने वाले मौजूदा विधायक हबीबुर्रहमान को नागौर से टिकट दिया है.

  • Share this:
कांग्रेस की ओर से गुरुवार देर रात को जारी प्रत्याशियों की पहली सूची से नागौर जिले की राजनीति में उथलपुथल मच गई है. कांग्रेस ने नागौर में मिर्धा परिवार को दरकिनार कर 24 घंटे पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस ज्वॉइन करने वाले मौजूदा विधायक हबीबुर्रहमान को नागौर से टिकट दिया है.

नागौर सीट से पार्टी के वरिष्ठ नेता हरेंद्र मिर्धा दावेदारी जता रहे थे, लेकिन पार्टी ने एक दिन पहले पार्टी में शामिल हुए हबीबुर्रहमान को टिकट थमा दिया. नागौर कांग्रेस में मिर्धा परिवार का जबर्दस्त दबदबा रहा है. पूर्व मंत्री हरेंद्र मिर्धा की टिकट कटना मिर्धा परिवार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. हालांकि जिले की डेगाना की सीट पर अभी सस्पेंस बरकरार है. यहां अभी तक कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. डेगाना से मिर्धा परिवार के रिछपाल मिर्धा दावेदारी जता रहे हैं. अब रिछपाल मिर्धा की टिकट को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

पांच बार विधायक रहे हैं हबीबुर्रहमान
हबीबुर्रहमान नागौर से पांच बार विधायक रह चुके हैं. इनमें से तीन बार वे कांग्रेस की टिकट पर जीते तो दो बार बीजेपी की टिकट पर विधायक बने हैं. 2013 में बीजेपी की टिकट पर जीतकर पांचवी बार विधानसभा पहुंचने वाले हबीबुर्रहमान का इस बार बीजेपी ने टिकट काट दिया था. बीजेपी ने यहां से संघ पृष्ठभूमि के मोहनराम चौधरी को टिकट दिया है. उसके बाद से ही नागौर की राजनीति में बड़ी तेजी से राजनीतिक समीकरण बदलते गए.
यह भी पढ़ें : मंत्री रिणवां पर क्यों भारी रहे पैराशूटर उम्मीदवार महर्षि ? ये बताए जा रहे हैं कारण



टोंक बीजेपी में बगावत, जिलाध्यक्ष समेत 21 प्रमुख पदाधिकारियों ने पद से दिए इस्तीफे 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज