लाइव टीवी

इस बार हनुमान बेनीवाल को नहीं मिली 'बोतल', पाने के लिए करेंगे चुनाव आयोग में अपील

Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: April 11, 2019, 11:03 PM IST

नागौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक हनुमान बेनीवाल को उनकी पार्टी का सिम्बल 'बोतल' इस बार नहीं मिलेगा. इसे पाने के लिए वे चुनाव आयोग मेें अपील करने वाले हैं.

  • Share this:
एनडीए के साथ गठबंधन के बाद नागौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी  (रालोपा) के संयोजक हनुमान बेनीवाल की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. उनकी पार्टी का सिम्बल बोतल भी ईवीएम में अब दिखाई नहींं देगा. चुनाव आयोग ने इसकी मंजूरी नहींं दी है. जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान रालोपा का चुनाव चिन्ह बोतल था लेकिन चुनाव आयोग ने बोतल की जगह उनका सिम्बल टायर रख दिया है. उनकी पार्टी का चुनाव चिन्ह अन्य क्षेत्रिय पार्टी को दिया गया है. वहीं हॉट सीट बनी नागौर लोकसभा चुनाव   में मतदाताओं को भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल भी ईवीएम में देखने को नहींं मिलेगा. भाजपा ने गठबंधन के कारण आरएलपी के लिए यह सीट छोड़ दी थी.  हनुमान बेनीवाल ने भी चुनाव चिन्ह को लेकर चुनाव आयोग में अपील की बात कही है.

आरएलपी का चुनाव चिन्ह बोतल नहींं होने से भाजपा व आरएलपी दोनों के समर्थकों में निराशा छा गई है. वहीं एनडीए को सपोर्ट करने वाले मतदाताओं को अब हो सकता है किसी और चिन्ह पर वोट करना पड़ जाए. जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने बताया कि निर्वाचन आयोग की ओर से मिले एक पत्र के अनुसार चुनाव चिन्ह बोतल आरएलपी को आवंटित नहींं किया जा सकता. उन्होंने बताया कि आरएलपी के लिए चुनावी सिम्बल टायर रिजर्व में रखा गया है. इसे लेकर बेनीवाल ने भी चुुनाव आयोग में अपील की है.

ये भी पढ़ें-
14 घंटे चला हनुमान बेनीवाल का रोड शो, 300 किलोमीटर का सफर किया तय


Loksabha Election 2019: NDA की सरकार बनी तो धारा 370 हटाने का काम किया जाएगा: हनुमान बेनीवाल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नागौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 11, 2019, 7:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...