SURGICAL STRIKE 2.0: राजस्थान में फौजी के घर पैदा हुआ 'मिराज सिंह'

कुचामन शहर में जन्मे एक बच्चे का नाम परिजनों ने मिराज सिंह राठौड़ रखा है.

कुचामन शहर में जन्मे एक बच्चे का नाम परिजनों ने मिराज सिंह राठौड़ रखा है.

पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों को नष्ट करने की कार्रवाई के समय राजस्थान के कुचामन शहर में जन्मे एक बच्चे का नाम परिजनों ने मिराज सिंह राठौड़ रखा है.

  • Share this:

मिराज लड़ाकू विमान से पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों को नष्ट करने की कार्रवाई के समय राजस्थान के कुचामन शहर में जन्मे एक बच्चे का नाम परिजनों ने मिराज सिंह राठौड़ रखा है. दरअसल कुचामन तहसील से गांव, डाबड़ा निवासी महावीर सिंह की पत्नी सोनम कंवर ने मंगलवार तड़के 5:50 बजे कुचामन के राजकीय अस्पताल में बेटे को जन्म दिया था.

ये भी पढ़ें- सीमा पर तनाव बढ़ने के बाद जैसलमेर एयरपोर्ट पर सभी उड़ानें रद्द, सुरक्षा बढ़ाई

बच्चे के पिता महावीर सिंह ने बताया कि मेरे बड़े भाई भूपेंद्र सिंह एयरफोर्स में हैं और दो भाई सेना में कमांडो हैं. पारिवारिक माहौल देश भक्ति का रहा है. बच्चा होने पर जब बड़े भाई भूपेंद्र सिंह से बात कि तो उन्होंने एयर स्ट्राइक का जिक्र किया और बच्चे का नाम लड़ाकू विमान मिराज पर रख दिया.



ये भी पढ़ें- राजस्थान बॉर्डर: घबराए पाकिस्तान ने 10-15 किमी तक के खाली कराए गांव, तैनात कर रहा सैनिक
बच्चे के दूसरे ताऊ और पूर्व सैनिक श्रवण सिंह डाबड़ा ने बताया कि एयरफोर्स में तैनात भाई भूपेंद्र सिंह राठौड़ समेत परिजनों ने मंगलवार की आतंकियों के विरुद्ध वीरतापूर्ण कार्रवाई में मिराज लड़ाकू विमान की महत्वपूर्ण भूमिका से प्रभावित होकर घर आए नए मेहमान का नाम मिराज रखा है. परिवार चाहता है कि यह बच्चा भी मिराज की ही तरह पराक्रम दिखाए.

 

ये भी पढ़ें-  Surgical Strike 2.0: राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर बॉर्डर पर हाई अलर्ट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज