आर्टिकल 370 पर कांग्रेस की लीक से हट कर समर्थन में उतरी जाट नेत्री डॉ. ज्योति मिर्धा

आर्टिकल 370 पर कांग्रेस पार्टी की लीक से हटकर राजस्थान की जाट नेत्री डॉ. ज्योति मिर्धा ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया है.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 11:56 PM IST
आर्टिकल 370 पर कांग्रेस की लीक से हट कर समर्थन में उतरी जाट नेत्री डॉ. ज्योति मिर्धा
फोटो-ज्योति मिर्धा (ट्विटर से साभार)
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 11:56 PM IST
अनुच्छेद 370 के तहत मिलने वाले विशेषाधिकारों को हटाए जाने पर कांग्रेस पार्टी की लीक से हटकर राजस्थान की जाट नेत्री डॉ. ज्योति मिर्धा ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया है. प्रदेश की नागौर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रही मिर्धा ने कहा है कि राष्ट्र प्रथम है, विरोध के लिए विरोध का कोई अर्थ नहीं है, भारत की एकता के लिए उठाए गए साहसिक कदम के लिए सरकार को बधाई दें.

jyoti mirdha, article-370
फोटो-ज्योति मिर्धा का ट्वीट.


हनुमान बेनीवाल ने कहा- ऐतिहासिक कदम

पार्टी लाइन से अलग ये प्रतिक्रिया डॉ. ज्योति मिर्धा ने ट्विटर के जरिए बयां की है. उनका ये बयान राजस्थान कांग्रेस में बड़ा बयान माना जा रहा है. कांग्रेस कार्यकर्ता उनकी इस प्रतिक्रिया का समर्थन कर रहे हैं. उधर, जम्मू कश्मीर मसले पर मिर्धा को हरा कर संसद पहुंचे राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल ने पीएम मोदी नेतृत्व वाली सरकार के इस फैसले को ऐतिहासिक कदम बताया है. उन्होंने कहा है कि देश के सभी लोगों को राजनीतिक मतभेद से ऊपर उठकर इसका समर्थन करना चाहिए.

वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी का भी समर्थन

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत मिलने वाले विशेषाधिकारों को हटाए जाने का कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी ने भी समर्थन किया है. द्विवेदी ने कहा कि इतिहास में की गई एक बड़ी गलती आज सुधार ली गई है.

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा- वसुंधरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 11:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...