लाइव टीवी

खींवसर उपचुनाव में सुरक्षा के लिए तैनात हैं आठ कंपनियां, सुबह 7 बजे से शुरू होगी वोटिंग

Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: October 19, 2019, 10:50 PM IST
खींवसर उपचुनाव में सुरक्षा के लिए तैनात हैं आठ कंपनियां, सुबह 7 बजे से शुरू होगी वोटिंग
जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने मतदान के लिए पुख्ता व्यवस्था किए जाने की दी जानकारी

नागौर के जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने खींवसर उपचुनाव में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान के लिए की गई व्यवस्था की जानकारी दी. 21 को सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू होगी.

  • Share this:
नागौर. खींवसर के उपचुनाव को लेकर नागौर (Nagaur) के जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव (District Election Officer Dinesh Kumar Yadav) ने प्रेस वार्ता कर उप चुनाव की तैयारियों के संबंध में जानकारी दी. इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने बताया कि खींवसर के उपचुनाव (Khivansar by-election) की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. उपचुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो इसके लिए पुख्ता प्रबंध किया गया है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव के दौरान आठ कंपनियां तैनात की गई हैं, जो चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाएंगी. साथ ही 28 सेक्टर अधिकारी व 28 जोनल मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं.

मतदान के दौरान मॉनिटरिंग के लिए लगाई गई हैं 14 और टीमें 

जोनल मजिस्ट्रेट के साथ क्यूआरटी की टीम रहेगी. जोनल मजिस्ट्रेट स्तर पर मॉनिटरिंग के लिए 14 और टीमों को लगाया है. इन सभी टीमों की निगरानी के लिए 7 आरएएस व आरपीएस लगाए गए हैं. चुनाव की समस्त गतिविधियों पर नजर रखने के लिए दो एएसपी व दो सीनियर आरएएस भी तैनात किए हैं. 66 बूथों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था की है. किसी भी प्रकार के फर्जीवाड़े को रोकने के लिए तत्काल पुलिस टीम मौके पर पहुंच सके इसके इंतजाम कर रखे हैं. बूथ केंद्रो पर छाया-पानी के प्रबंध पुख्ता है और रविवार की सुबह पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगी. मतदान 21 अक्टूबर की सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा.

ये भी पढ़ें- खींवसर से जुड़ी है हनुमान बेनीवाल व बीजेपी के साथ कांग्रेस सरकार की प्रतिष्ठा

EWS को सीएम गहलोत का तोहफा, आरक्षण में भूमि-भवन संबंधी प्रावधान होगा खत्म

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नागौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 10:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...