नरेंद्र मोदी के दोबारा PM बनने की खुशी में फ्री लैपटॉप बाटने का दावा, IIT छात्र गिरफ्तार

नरेंद्र मोदी के नाम पर फ़र्जी वेबसाइट बनाकर फ्री लैपटॉप बांटे जाने का झूठा दावा करने के आरोप में एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: June 3, 2019, 6:19 PM IST
नरेंद्र मोदी के दोबारा PM बनने की खुशी में फ्री लैपटॉप बाटने का दावा, IIT छात्र गिरफ्तार
सांकेतिक तस्वीर
Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: June 3, 2019, 6:19 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर फ़र्जी वेबसाइट बनाकर फ्री लैपटॉप बांटे जाने का झूठा दावा करने के आरोप में दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी राकेश जांगिड़ और उसके भाई निरंजन राजस्थान के नागौर का रहने वाले हैं, जिसे जिले के डेगाना क्षेत्र के पुंदलोता गांव से गिरफ्तार किया गया है. 23 वर्षीय राकेश नागौर 2019 बैच का आइआइटी पोस्ट ग्रेजुएट है. डीसीपी अन्वेश रॉय ने बताया कि वह हैदराबाद में एक नामी कंपनी में नौकरी कर चुका है.

दरअसल, दिल्ली पुलिस को नई सरकार के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर मुफ्त में लैपटॉप बांटने के नाम पर ठगी करने की शिकायत मिली थी. दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की नई स्थापित हाई-टेक सुविधा CyPAD को जानकारी मिली कि किसी ने डोमेन नाम www.modilaptop.wishguruji.com द्वारा एक वेबसाइट बनाई है और मोदी सरकार दोबारा सत्ता में आने की खुशी में मुफ्त लैपटॉप बांट रही है.

मेक इन इंडिया का लोगो लगाकर दिया जा रहा था धोखा- 

मेक इन इंडिया का लोगो लगाकर वेबसाइट को बनाया गया. ताकि लोगों को वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने का लालच दिया जा सके. इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन के नाम पर व्यक्तिगत डेटा एकत्र किया जा रहा था. दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने इस फर्जी वेबसाइट को लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत एफआईर दर्ज की. CyPAD की लैब में जब इसकी जांच की गई तो पता चला कि वेबसाइट का संचालन राजस्थान में नागौर जिले के डेगाना क्षेत्र के पुंदलोता गांव से हो रहा है. उसके बाद दिल्ली पुलिस ने पुंदलोता में दबिश देकर आईआईटी इंजनियर राकेश जांगिड़ नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को पुलिस दिल्ली ले गई.

 दो दिन में 15 लाख लोगों ने किया विज़िट-

युवक का मकसद वेबसाइट पर आने वाले लोगों का व्यक्तिगत डाटा बेचकर और विज्ञापनों के जरिए कमाई करना था. जानकारी के मुताबिक वेबसाइट पर दो दिन में 15 लाख लोगों ने विज़िट किया था.

ये भी पढ़ें-शर्मनाक- पाली में पांच युवकों ने किया महिला से गैंगरेप, मारपीट कर बनाया वीडियो
Loading...

ये भी पढ़ें-जनसुनवाई के दौरान मंत्री जूली ने सांसद बाबा बालकनाथ के खिलाफ कह दी ये बात, शुरू हुआ विवाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नागौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 6:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...