कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ गैंगस्टर आनंदपाल की मां का अंतिम संस्कार, जेल से लाया गया दोनों बेटों को

गैंगस्टर आनंदपाल की मां निर्मल कंवर का गुरुवार शाम को नागौर के लाडनूं में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया. कोर्ट से अनुमति के बाद आनंदपाल के दोनों भाइयों को सुरक्षा व्यवस्था के साथ लाडनूं लाया गया था.

News18 Rajasthan
Updated: July 19, 2019, 10:28 AM IST
कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ गैंगस्टर आनंदपाल की मां का अंतिम संस्कार, जेल से लाया गया दोनों बेटों को
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 19, 2019, 10:28 AM IST
गैंगस्टर आनंदपाल की मां निर्मल कंवर का गुरुवार शाम को नागौर के लाडनूं में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया. कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद विभिन्न आपराधिक मामलों में अलग-अलग जेलों में बंद आनंदपाल के दोनों भाइयों रुपेन्द्रपाल और मंजीत को पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के साथ लाडनूं लाया गया. इस दौरान आनंदपाल का घर पुलिस के घेरे में रहा.

16 जुलाई को हुआ था निधन
गैंगस्टर आनंदपाल की मां निर्मल कंवर का 16 जुलाई को निधन हो गया था. इस पर परिजनों ने जेलों में बंद रुपेन्द्रपाल और मंजीत को पैरोल पर छोड़ने के लिए नागौर जिला कलक्टर के समक्ष अर्जी लगाई गई थी, लेकिन क्षेत्राधिकार नहीं होने के चलते कलेक्‍‍‍‍टर ने पैरोल अर्जी खारिज कर परिजनों को कोर्ट जाने को कहा था. गुरुवार को बाद में रूपेन्द्रपाल को अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश भादरा (हनुमानगढ़) और मंजीत को हाईकोर्ट से मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति मिलने के बाद दोनों को अलग-अलग जेलों से कमांडो के कड़े सुरक्षा घेरे में लाडनूं लाया गया. वहां दोनों ने मां के अंतिम दर्शन किए और फिर अंतिम संस्कार किया.

दिनभर सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग करते रहे पुलिस अधीक्षक

इस दौरान आनंदपाल का घर पूरी तरह से पुलिस के घेरे में रहा. दिनभर पुलिस अधीक्षक डॉ. विकास पाठक कानून व्यवस्था की मॉनिटरिंग करते रहे और उच्चाधिकारियों को स्थिति से अवगत कराते रहे. आनंदपाल की मां के निधन के बाद पुलिस प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पहले ही व्रज वाहन व स्पेशल टास्क फोर्स की टुकड़ी लाडनूं थाने बुलवा ली थी.

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था आनंदपाल
उल्लेखनीय है कि गैंगस्टर आनंदपाल की वर्ष 2017 में चूरू के रतनगढ़ थाना इलाके के मालासर गांव में पुलिस मुठभेड़ में मौत हो गई थी. उसके बाद प्रदेश में काफी बवाल मचा था और कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ गई थी.
Loading...

गैंगस्टर आनंदपाल की मां का निधन, बेटों का हो रहा इंतजार

डॉक्टर साक्षी आत्महत्या केस, सीनियर्स पर प्रताड़ना का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नागौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 9:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...