नागौर महापड़ाव : सांसद हनुमान बेनीवाल वार्ता के लिए पहुंचे सर्किट हाउस

बंजारा बस्ती में अतिक्रमण हटाए जाने के बाद पुर्नवास की मांग पर नागौर (Nagaur) में महापड़ाव डाले बैठे सांसद हनुमान बेनीवाल (MP hanuman beniwal) को सरकार ने वार्ता के लिए न्योता भेजा है. इस पर बेनीवाल सर्किट हाउस पहुंच गए हैं. वहां उनकी मंत्री हरीश चौधरी के साथ वार्ता शुरू हो गई है.

News18 Rajasthan
Updated: September 1, 2019, 8:22 AM IST
नागौर महापड़ाव : सांसद हनुमान बेनीवाल वार्ता के लिए पहुंचे सर्किट हाउस
फोटो- वार्ता में शामिल होने के लिए रवाना होने से पहले महापड़ाव को संबोधित करते सांसद हनुमान बेनीवाल.
News18 Rajasthan
Updated: September 1, 2019, 8:22 AM IST
बंजारा बस्ती में अतिक्रमण हटाए जाने के बाद पुर्नवास की मांग पर राजस्थान के नागौर (Nagaur) के ताऊसर में जारी महापड़ाव को लेकर सरकार की ओर से वार्ता की पहल की गई है. सांसद हनुमान बेनीवाल (MP hanuman beniwal) को वार्ता के लिए सर्किट हाउस से न्योता भेजा गया है. सर्किट हाउस में राजस्व मंत्री हरीश मीणा मौजूद हैं. उन्हें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने वार्ता के लिए नगौर भेजा. इस पर विधायक चेतन डूडी सांसद बेनीवाल को लेकर सर्किट हाउस पहुंच गए हैं. वहां उनकी मंत्री हरीश चौधरी के साथ वार्ता शुरू हो गई है. वार्ता में सहमति बनने के पूरे आसार जताए जा रहे हैं. सांसद बेनीवाल को वार्ता के लिए न्योता भेजने से पहले मंत्री हरीश चौधरी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ एक बैठक की जिसमें विधायक चेतन डूडी, विजयपाल, पूर्व विधायक हबीबुर्रहमान भी शामिल रहे. इधर, सांसद बेनीवाल ने हाईवे जाम करने और रेलवे ट्रेक की ओर कूच करने का अल्टीमेटम भी चार बजे पूरा होने पर विराम लगाते हुए कहा कि वार्ता सफल होने तक सभी शांति बनाए रखें.

hanuman beniwal, harish choudhary
सरकार का पक्ष रखने आए राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के साथ सांसद हनुमान बेनीवाल की सर्किट हाउस में वार्ता जारी है.


कांग्रेस विधायक लेकर पहुंचे न्योता

वार्ता का न्योता लेकर महापड़ाव स्थल पर डीडवाना से विधायक चेतन डूडी और जिला परिषद सीईओ महापड़ाव स्थल पर पहुंचे हैं. शासन का पक्ष रखने के साथ ही कांग्रेस विधायक ने सांसद हनुमान बेनीवाल को वार्ता का न्योता दिया. सरकार की इस पहले पर बेनीवाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है सरकार गरीबों की सुनेगी और बंजारों को जमीन और नया घर मिल सकेगा.

आज ही खत्म होगी आर-पार की लड़ाई!

जिला मुख्यालय पर बेनीवाल समर्थक 'आर-पार की लड़ाई' के लिए इकट‌्ठा हुए हैं. प्रदेशभर से राष्ट्रीय लोकत्रांतिक पार्टी (RLTP) के कार्यकर्ता नागौर पहुंचे हैं. बेनीवाल के आह्वान पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए हाईवे जाम और रेलवे ट्रैक रोकने की तैयारी में हैं. लेकिन सरकार ने बेनीवाल के इस अल्टीमेटम (ultimatum to govt) के जवाब में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को नागौर भेजते हुए जल्द से जल्द इस विवाद को खत्म करने की कोशिश की है.

harish choudhary, nagaur news
फोटो- राजस्व मंत्री हरीश चौधरी नागौर में प्रभावित परिवारों से मिलते हुए.

Loading...

मंत्री मृतक जेसीबी चालक के परिजनों से मिले

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी अतिक्रमण हटाने के दौरान ताऊसर में मारे गए जेसीबी चालक के परिजनों मुलाकात की और ढाढ़स बंधाते हुए न्याय दिलाने का आश्वासन दिया. मृतक फारूख के घर जाकर परिजनों से मुलाकात के बाद मंत्री सर्किट हाउस पहुंचे है और अब  जिला अधिकारियों से पूरे प्रकरण की जानकारी ले रहे हैं.

nagaur news, hanuman beniwal
फोटो- नागौर बंजारा समाज का महापड़ाव जारी है और पशु प्रदर्शनी स्थल पर सांसद बेनीवाल भी अपने समर्थकों के साथ वहां मौजूद हैं.


आप सब से आह्वान व निवेदन करता हूँ आज जल्दी से जल्दी ,अधिक से अधिक संख्या में आज नागौर जिला मुख्यालय पर बंजारा समाज के हितों के लिए चल रहे महापड़ाव स्थल पर पहुंचे !
हनुमान बेनीवाल, सांसद, नागौर


4 बजे तक का दिया था अल्टीमेटम

सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार शाम को महापड़ाव स्थल से ऐलान किया था कि मांगे नहीं मानी गई तो फिर वे हाईवे जाम (block highway) करेंगे और रेलवे ट्रेक (stop train) पर धरना देंगे. इसके लिए बेनीवाल ने लोगों से आह्वान किया है कि शनिवार सुबह 11 बजे तक हर हालत में अधिक से अधिक प्रदेश भर के लोग नागौर पहुंचे. बेनीवाल ने महापड़ाव से दोपहर में कहा कि 4 बजे तक सरकार पहल नहीं करेगी तो हाईवे और रेलवे ट्रेक की ओर कूच करेंगे.

ये भी पढ़ें- जोधपुर में महिला सरपंच दोपहर से गांववालों के संग चढ़ी टंकी पर

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नागौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 12:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...