छात्रा की हत्या पर हनुमान बेनीवाल ने दी चेतावनी, कहा- हम कॉलेज संचालक की गिरफ्तारी करवाकर रहेंगे

छात्रा बिंदु चौधरी की मौत के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है, जिसको लेकर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सीबीआई जांच की मांग करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: August 5, 2019, 10:57 AM IST
Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: August 5, 2019, 10:57 AM IST
नागौर की सर्वोदय नर्सिंग कॉलेज के छात्रावास में 2 अगस्त की रात को नर्सिंग प्रथम वर्ष की छात्रा बिंदु चौधरी की मौत के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. जेएलएन अस्पताल में रविवार को सांसद हनुमान बेनीवाल ने सीबीआई जांच की मांग करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही सीबीआई जांच के आदेश करें, नहीं तो प्रदेश की सड़कें जाम कर दी जाएगी. साथ ही परिजनों की मांग पूरी नहीं होने पर उन्होंने सीएम अशोक गहलोत के आवास को घेरने की चेतावनी भी दे डाली.

सांसद बेनीवाल ने दी प्रदेश सरकार को चेतावनी

सांसद बेनीवाल ने कहा कि छात्रा की हत्या की गई है. यदि प्रशासन समय पर नहीं चेता तो आने वाले समय में गंभीर परिणाम सामने आएंगे. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के अंदर बैठे लोग आरोपियों को बचा रहे हैं. वहीं इस मामले में रविवार को तीसरे दिन भी कोई नतीजा नहीं निकल पाया. दूसरी ओर इस मामले में कॉलेज के संचालक पुखराज सांखला के समर्थन में समाज के लोग खड़े हो गए हैं और संचालक की गिरफ्तारी से पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर आगे की कार्रवाई की मांग एसपी से की गई है.

कॉलेज संचालक को गिरफ्तारी को लेकर दिया धरना

चार विधायक भी सांसद हनुमान बेनीवाल की मांग के समर्थन में
चार विधायक भी सांसद हनुमान बेनीवाल की मांग के समर्थन में


सांसद बेनीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी के दोनों विधायक सोमवार को विधानसभा में इस मामले को उठाएंगे और विधानसभा में वेल में जाकर धरना दिया जाएगा और विधानसभा में दिया गया तब तक धरना नहीं समाप्त नहीं किया जाएगा, जब तक सरकार इस मामले में संचालक की गिरफ्तारी नहीं करती.

धरने पर पहुंचे सांसद हनुमान बेनीवाल
Loading...

छात्रा की संदिग्ध मौत को लेकर धरने पर पहुंचे सांसद हनुमान बेनीवाल
छात्रा की संदिग्ध मौत को लेकर धरने पर पहुंचे सांसद हनुमान बेनीवाल


छात्रा की संदिग्ध मौत को लेकर धरने पर पहुंचे सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि इस मामले को सरकार हल्के में ना लें, अन्यथा सरकार को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. सांसद ने यहां तक ऐलान किया किया है कि जरुरत पड़ी तो पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किया जाएगा. सांसद बेनीवाल ने कहा कि "मेरे नागौर सांसद रहते यह कतई बर्दाशत नहीं होगा, हम इस मामले में आरपार की लड़ाई के मूड मे हैं. सरकार को लगता हो तो जांच सीबीआई को दे दी जाए".

मामले को लेकर दो गुटों में बंटे नजर आए नेता

इस पूरे मामले में नागौर के नेता दो गुटों में बंटे नजर आए. दोनों तरफ आरएलपी के अलावा बीजेपी व कांग्रेस के नेता भी खड़े हैं. रविवार रात में कॉलेज संचालक के समर्थन में एसपी से मिलने वाले लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल सांसद से भी मिला, लेकिन कोई समाधान नहीं निकल पाया. अब आज दोपहर तक इस मामले में समाधान की उम्मीद लगाई जा रही है. वहीं छात्रा का शव दो अगस्त की रात से ही मोर्चरी में पड़ा है.

परिजनों ने कॉलेज के स्टॉफ पर लगाए आरोप

कॉलेज संचालक के समर्थन में भी एसपी से मिले लोग


गौरतलब है कि 2 अगस्त की रात में माडपूरा निवासी नर्सिग छात्रा बिंदु चौधरी का शव सर्वोदय नर्सिग कॉलेज के हॉस्टल के अपने कमरे में फंदे पर लटका मिला था. मामले में परिजनों की रिपोर्ट पर कॉलेज के संचालक पुखराज सांखला, व्यवस्थापक धर्मेद्र व अन्य के खिलाफ हत्या करने, सबूत मिटाने सहित आरोपों में मामला दर्ज कर लिया गया है, लेकिन सांसद बेनीवाल व परिजन कॉलेज संचालक को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे है. अब सोमवार यानि आज दोपहर तक मामले में समाधान निकलने की उम्मीद जताई जा रही है.

न्याय दिलाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे विधायक

इस मामले में नर्सिग छात्रा को न्याय दिलाने की मांग को लेकर सांसद व चार विधायक भी धरने पर बैठे रहे. धरना स्थल पर नागौर विधायक मोहनराम चौधरी, मकराना विधायक रुपाराम मुरावतिया, मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी, भोपालगढ़ के विधायक पुखराज गर्ग, पूर्व डीआईजी सवाई सिंह चौधरी, बीजेपी नेता अर्जुनराम मेहरिया, रालोपा नेता नारायण बेनीवाल सहित कई प्रधान, सरपंच भी पहुंचे हुए हैं.

 

धरने पर बैठीं मेड़ता विधायक इंद्रा देवी

आरएलपी की मेड़ता विधायक इंद्रा देवी बावरी शनिवार से ही धरने पर मौजूद है और सोमवार को विधानसभा मे इस मामले में धरना देगी. मेड़ता विधायक ने कहा कि यह महिलाओं के साथ अन्याय है. इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो लोगों का भरोसा उठ जाएगा.

मुद्दे को विधानसभा में उठाने की कही बात

धरने में बीजेपी के नागौर विधायक मोहनराम चौधरी व मकराना के विधायक रुपाराम मुरावतिया भी शामिल हुए. दोनों विधायकों ने एक सुर में कहा कि वे पार्टी के नेताओं से इस मामले में बातचीत कर विधानसभा में इस मामले को उठाएंगे.

यह भी पढ़ें- ...जब सांसद खुद बोले- मंत्री नहीं, जनता का संतरी बनकर करना चाहता हूं सेवा

यह भी पढ़ें- संसद में उठी राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग
First published: August 5, 2019, 10:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...