Assembly Banner 2021

नागौर के मूंदड़ा गांव में हुआ 50 से अधिक मोरों का शिकार

रात में शिकारियों की तलाश में जुटी पुलिस 
फोटो- ईटीवी

रात में शिकारियों की तलाश में जुटी पुलिस फोटो- ईटीवी

शिकारियों ने नागौर जिले के गच्छीपुरा थाना क्षेत्र के मूंदड़ा गांव में बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए करीब 50 मोरों का शिकार कर लिया.

  • Share this:
शिकारियों ने नागौर जिले के गच्छीपुरा थाना क्षेत्र के मूंदड़ा गांव में बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए करीब 50 मोरों का शिकार कर लिया.

पिछले कई दिनों से डेरो में रहने वाले शिकारियों नें मोरों व अन्य वन्य जीवों का शिकार करने की सूचनाएं मिल रही थीं. इस पर रविवार को गच्छीपुरा पुलिस, वन विभाग और बिश्नोई समाज के वन्य जीव प्रेमियों ने शिकारियों के डेरो पर दबिश दी.

दबिश देते ही डेरो से शिकारी भाग निकले. जब बिश्नोई समाज के लोग व पुलिस डेरों पर पुलिस को हालात देखकर हैरान रह गए. मौके पर करीब 25 मृत मोर मिले.



वहीं इसके अलावा दर्जनों की संख्यां में मृत मोरों के पंख, पैर सहित अन्य अवशेष मिले हैं. प्रारम्भिक तौर पर 50 मोरों का शिकार होना सामने आया है. जिसमें 25 मोर मृत हालत में मिल चुके हैं. अन्य मोरों के अवशेष मिले हैं.
रात होने के बावजूद पुलिस,  वन विभाग व बिश्नोई समाज के लोग मृत मोरों की तलाश में जुटे हुए हैं. आशंका जताई जा रही है मोरो की संख्यां बढ सकती है. मृत मोर पूरे खेत में बिखरे हुए हैं. वहीं कुत्तों ने भी मृत मोरों को जगह जगह से नोंच लिया. अंधेरा होने के बावजूद मौके पर सैंकडों की संख्यां में बिश्नोई समाज के लोग मौजूद है. लोगों में घटना से भारी रोष व्याप्त है.

(रिपोर्टः महेंद्र विश्नोई)

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज