विधानसभा चुनाव में जय भीम सेना प्रदेश में 200 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

जय भीम सेना विधानसभा चुनाव में प्रदेश में सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामजस धोलीपाल ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में इसकी जानकारी दी.

Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: May 18, 2018, 2:29 PM IST
विधानसभा चुनाव में जय भीम सेना प्रदेश में 200 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामजस धोलीपाल। फोटो: न्यूज 18 राजस्थान
Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: May 18, 2018, 2:29 PM IST
जय भीम सेना आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश में सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामजस धोलीपाल ने शुक्रवार को नागौर में  सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में 36 कौम के सहयोग से मानवतावादी विचारधारा के लोगों को साथ लेकर पिछड़ा वर्ग का मुख्यमंत्री व अल्पसंख्यक समुदाय से गृह मंत्री बनाएगी.

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब अम्बेडकर के नाम पर वो लोग राजनीति करते हैं, जिन्होंने अम्बेडकर को ठीक ढंग से नहीं पढ़ा. अम्बेडकर किसी एक समाज या जाति के नहीं होकर सभी लोगों के हैं. धोलीपाल ने कहा कि अम्बेडकर के नाम पर दूसरे समाज के लोगों को नीचा दिखाने या उनसे द्वेष भाव रखने वालों के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं है. अम्बेडकर ने कभी ब्राह्मणों, जाटों या अन्य जाति के लोगों से दूर रहने या उनका विरोध करने की बात नहीं कही.

धोलीपाल ने कहा कि पार्टी सभी समाजों को साथ लेकर सामाजिक समरसता का भाव कायम करेगी. अभी तक पांच लोगों के नाम टिकट के लिए फाइनल किए गए हैं, जिनमें ब्राह्मण और मुस्लिम प्रत्याशी भी शामिल हैं. इस अवसर राष्ट्रीय मुख्य महासचिव भीमसिंह कासनियां, प्रदेशाध्यक्ष भंवरलाल नायक, राष्ट्रीय महासचिव युनूस खान कोटवाल और जिलाध्यक्ष जीवणमल गुर्जर भी उपस्थित थे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर