• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • लोकसभा चुनाव-2019: RLTP के बेनीवाल के रोड शो पर टिकी हैं बीजेपी-कांग्रेस की नजरें

लोकसभा चुनाव-2019: RLTP के बेनीवाल के रोड शो पर टिकी हैं बीजेपी-कांग्रेस की नजरें

हनुमान बेनीवाल। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

हनुमान बेनीवाल। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी में हुए गठबंधन के बाद बेनीवाल की ओर से आज किए जा रहे रोड शो पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी में हुए गठबंधन के बाद बेनीवाल की ओर से आज किए जा रहे रोड शो पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. गठबंधन के तहत बीजेपी ने नागौर के अपने मौजूदा सांसद केन्द्रीय राज्यमंत्री सीआर चौधरी का टिकट काटकर यह सीट को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के लिए छोड़ी है. यहां से हनुमान बेनीवाल अपनी पार्टी के बैनर पर सांसद का चुनाव लड़ेंगे. बेनीवाल अन्य स्थानों पर बीजेपी के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे.

लोकसभा चुनाव-2019: बीजेपी और आरएलटीपी में गठबंधन, नागौर से लड़ेंगे हनुमान बेनीवाल

भीड़ जुटाने में माहिर हनुमान बेनीवाल सोमवार को कुचामन से नागौर तक रोड शो कर रहे हैं. बेनीवाल ने सुबह कुचामन से अपना रोड शो शुरू किया है. वे जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हुए करीब 250 किलोमीटर का सफर तय करके नागौर पहुंचेंगे. बेनीवाल के इस रोड शो में सैंकड़ों की तादाद में वाहन और हजारों समर्थक शामिल हैं. जगह-जगह बेनीवाल का स्वागत-सत्कार का सिलसिला चल रहा है. रोड शो कुछ ही देर में नावां पहुंचेगा.

लोकसभा चुनाव-2019: कौन हैं नागौर में BJP के तारणहार बनने वाले बेनीवाल ? यहां पढ़े पूरी कहानी

डॉ.ज्योति मिर्धा से है बेनीवाल का मुकाबला
नागौर में बेनीवाल का मुकाबला नागौर की पूर्व सांसद डॉ. ज्योति मिर्धा से होगा. मिर्धा का परिवार नागौर का बड़ा राजनीतिक परिवार है. ज्योति मिर्धा कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे नाथूराम मिर्धा की पोती है. उनकी राजनीतिक जड़ें काफी गहरी हैं.

लोकसभा चुनाव-2019: बीजेपी और आरएलटीपी का गठबंधन, ऐसे बनी बात...

बेनीवाल खींवसर से लगातार तीसरी बार विधायक हैं
बेनीवाल राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं। उसके बाद से वे लगातार तीन बार से खींवसर से विधायक हैं. खींवसर सीट से बेनीवाल एक बार बीजेपी के टिकट पर और एक बार बतौर निर्दलीय जीत दर्ज करा चुके हैं. अब तीसरी बार वे अपनी पार्टी आरएलटीपी के बैनर पर जीते हैं. नागौर के बीजेपी कई नेताओं से बेनीवाल की सीधी लड़ाई रही है. लिहाजा गठबंधन के बाद बेनीवाल के रोड शो पर कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी के नेताओं की भी नजरें टिकी हुई हैं.

लोकसभा चुनाव-2019: बीजीपी-आरएलटीपी के गठबंधन में इन नेताओं ने निभाया अहम रोल

राजस्थान में राहुल ने मंत्रियों को दिया जीत का टारगेट, प्रत्याशी हारा तो छिनेगा मंत्री पद

लोकसभा चुनाव-2019: बागियों के प्रति बीजेपी का कड़ा रुख, कहा- अभी कांग्रेस को है जरूरत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज