अपना शहर चुनें

States

बेनीवाल की 8 मांगों पर आज निर्णय नहीं तो अमित शाह का होगा विरोध!

विधायक हनुमान बेनीवाल. (दाएं)
विधायक हनुमान बेनीवाल. (दाएं)

विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि सरकार अगर यह 8 मांगें नहीं मानती है तो वे 18 सितंबर को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के दौरे का विरोध करेंगे.

  • Share this:
राजस्थान के खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 18 सितंबर को प्रस्तावित दौरे के विरोध की घोषणा के बाद सरकार के सामने 8 मांगें रखी हैं. बेनीवाल ने रविवार को समर्थकों की बैठक आयोजित कर विरोध पर चर्चा की थी. इस दौरान मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बेनीवाल से विरोध टालने को कहा और मांगे पूछी तो बदले में बेनीवाल ने अमित शाह के दौरे से ऐन वक्त पहले अड़ंगा डालते हुए आठ मांगें रख दी. जिसके बाद अधिकारियों ने सरकार से बात करने का आश्वासन दिया.

शाम तक प्रशासन की तरफ से वापस जवाब नहीं आने पर विरोध के तरीके पर निर्णय लिया जाएगा. 
हनुमान बेनीवाल, विधायक, खींवसर


बेनीवाल ने एक बार के लिए विरोध टाल दिया, लेकिन सरकार के पास केवल सोमवार तक का समय है, मंगलवार को अमित शाह नागौर आ रहे हैं. इधर, बेनीवाल स्पष्ट कर चुके हैं कि सरकार अगर यह 8 मांगें नहीं मानती है तो वे 18 सितंबर को शाह के दौरे का विरोध करेंगे.



ये हैं आठ मांगें
2004 से पूर्व खोदे कुओं के कृषि  कनेक्शनों को नियमित करने,
3 वर्ष से कम उम्र के बछड़ों के परिवहन पर लगी रोक हटाने,
ऊंटों की बिक्री व परिवहन संबंधी कानून का पुन: विश्लेषण करने,
किसानों को खातेदारी में खनन पट्टे देने,
सहकारी बैंकों से साख सीमा के अनुसार लोन देने,
गौरव यात्रा के दौरान सरकार द्वारा दर्ज मुकदमे वापस लेने,
नागौर के तेजाजी, रोल तथा बालापीर के मेले में तांगा दौड़ करवाने और
डार्कजोन रिजर्व करवाया जाने की मांगें रखी हैं.


दूसरी तरफ केंद्रीय राज्यमंत्री सीआर चौधरी ने कहा कि सरकार ने बहुत काम किए हैं. केवल कहने से क्या होता है कि कुछ नहीं हुआ, वास्तविकता देखें. किसानों के हित के काम जो आज तक नहीं हुए वो हमारी सरकार ने किए. सीआर चौधरी ने बेनीवाल को लेकर कहा, बात करना बहुत आसान है काम करना मुशिकल है, हमारी सरकार ने जो काम किए वे अनुकरणीय हैं. वहीं शहर जिलाध्यक्ष रामचंद्र उत्ता ने कहा कि विरोध करने वाले विरोध करेंगे हमारा काम है काम करना जो हम कर रहे हैं और जनता सब जानती है.

ये भी पढ़ें- शाह ने गठबंधन को बताया ढकोसला, कहा- विपक्ष में खत्म हो गया लोकतंत्र
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज