नागौर अतिक्रमण मामले में सांसद हनुमान बेनीवाल का प्रदर्शन, पुनर्वास और मुआवजे की मांग

राजस्थान के नागौर (Nagaur) सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ताऊसर गांव में अतिक्रमण (Encroachment) हटाने के दौरान हुए बवाल पर प्रदर्शन कर रहे हैं. बंजारा समाज के आशियाने उजाड़ने के मामले में नागौर में सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में प्रदर्शन हो रहा है.

Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: August 26, 2019, 10:49 AM IST
नागौर अतिक्रमण मामले में सांसद हनुमान बेनीवाल का प्रदर्शन, पुनर्वास और मुआवजे की मांग
नागौर में सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में प्रदर्शन हो रहा है. (फोटो-एफबी से साभार)
Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: August 26, 2019, 10:49 AM IST
राजस्थान के नागौर (Nagaur) सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने ताऊसर गांव में अतिक्रमण (Encroachment) हटाने के दौरान हुए बवाल पर सोमवार को प्रदर्शन शुरू कर दिया है. बंजारा समाज के आशियाने उजाड़ने के मामले में नागौर में सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में प्रदर्शन हो रहा है. वहीं पार्टी के कार्यकर्ता नागौर कलेक्ट्रेट सहित प्रदेश में कई जगह प्रदर्शन करेंगे. अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को लेकर विरोध जताते हुए बेनीवाल ने कहा कि बंजारा समाज पर अत्याचार करते हुए यह अन्यापूर्ण कार्रवाई की गई है. बंजारा समाज के लोगों के पुनर्वास और मुआवजे की भी मांग के लिए प्रदेशभर में आरएलटीपी प्रदर्शन करेंगी.

विधायकों के खिलाफ केस दर्ज, सीआईडी-सीबी करेगी जांच

नागौर अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए बवाल पर इस प्रदर्शन में सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में आरएलटीपी के साथ बंजारा समाज भी प्रदर्शन में शामिल हो रहा है. भोपालगढ़ विधायक, मेड़ता विधायक सहित दर्जनों लोगों के खिलाफ हत्या, राजकार्य में बाधा पहुंचाने के दो मामले दर्ज हो चुके हैं. एक दर्जन से अधिक बंजारा समाज के लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं. विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज होने पर देर रात सीआईडी-सीबी की टीम नागौर पहुंची थी. अब सीआईडी सीबी मामले की जांच करेगी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में अगले 24 घंटे में यहां हो सकती है भारी बारिश

नागौर में अतिक्रम हटाने पर बवाल का ये है पूरा मामला
ताऊसर गांव में रविवार को अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची पुलिस-प्रशासन (Rajasthan Police) की टीम पर अचानक पथराव हुआ. इसकी चपेट में आए जेसीबी चालक फारुख आ गया. उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. उसके बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया है. ताऊसर में इस घटना के बाद तनाव बढ़ गया. इस बीच  भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- ldc भर्ती परीक्षा में पहली बार नई व्यवस्था लागू की गई है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 10:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...