दंबगों के कहर के आगे लाचार है वृद्ध, न्याय के लिए लगा रहा गुहार

Mahendra Bishnoi | ETV Rajasthan
Updated: September 16, 2017, 5:18 PM IST
दंबगों के कहर के आगे लाचार है वृद्ध, न्याय के लिए लगा रहा गुहार
फोटो-(ईटीवी)
Mahendra Bishnoi | ETV Rajasthan
Updated: September 16, 2017, 5:18 PM IST
नागौर में होटल पर मेहनत से गुजर बसर करने वाले एक वृद्ध नजीर खां के लिए करीब 20 दिन पहले उसके रिश्तेदार ही दानव बनकर टूट पड़े. आरोपियों ने होटल में घुसकर किए हमले में नजीर खां का पैर तोड़ दिया. सिर पर भी गंभीर चोट लगी.

सदर थाना क्षेत्र के कायमखानियों की ढाणी निवासी वृद्द नजीर खां करीब दस दिन तक जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती रहा, जहां उसके पैर का इलाज चला. उधर, हमले के बाद अकरम खान, ईमामु खान, इकबाल सहित के खिलाफ सदर थाने में दर्ज मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई और फिर से मारपीट की धमकी मिलने लगी.

इस पर अस्पताल से छुट्टी
मिलते ही नजीर खां अपने पुत्र चांद खां सहित रिश्तेदारों के साथ नागौर कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर से आरोपी अकरम, ईमामु खान, इकबाल सहित आरोपियों को गिरफ्तार करने की गुहार लगाई.

इस दौरान नजीर खां ने बताया कि हमला होने से पहले अकरम खान ने होटल पर आकर हंगामा किया और धमकी दी. इस पर वह कलेक्टर के सामने पेश हुआ और गुहार लगाई. कलेक्टर ने आरोपियों को पाबंद करवाने का आश्वासन दिया, लेकिन कलेक्टर से गुहार लगाने के बावजूद आरोपी अकरम व साथी उसकी डेह रोड स्थित हरियाणा होटल पर आए और तोड़फोड़ की तथा उस पर हमला कर दिया.

बीच-बचाव करने आए होटल पर काम करने वाले युवक को भी चोट लगी. हमले में उसके सिर पर चोट लगी और पैर तोड़ दिया. ऐसे मे जिला कलेक्टर कुमारपाल गौतम से दोबारा गुहार लगाई है, ताकि सदर पुलिस आरोपियों के गिरफ्तार करने की कार्रवाई करे. पीड़ित के बेटे चांद खां ने बताया कि मामला दर्ज होने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की है और दोबारा हमले का डर भी सता रहा है.
आरोपी अकरम बदमाश प्रवृति का बताया जा रहा है. ऐसे में वृद्ध को होटल खोलने में भी मुश्किल हो रही है. नजीर खां को डर सता रहा है कि आरोपी वापस हमला करेंगे. हालात के चलते परेशान परिवार का जीना दूभर हो गया है. वृद्ध की हालात को कलेक्टर ने गंभीरता से लिया और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया है.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर