लाइव टीवी

नागौर: सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, चार आयकर अधिकारी और सीए हिरासत में, पूछताछ जारी
Nagaur News in Hindi

Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: March 12, 2020, 12:02 PM IST
नागौर: सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, चार आयकर अधिकारी और सीए हिरासत में, पूछताछ जारी
बताया जा रहा है कि आयकर अधिकारी एक व्यापारी पर लाखों रुपए की रिश्वत देने का लगातार दबाव बना रहे थे.

सीबीआई (CBI) की टीम ने नागौर (Nagaur) में छापा मारकर कथित तौर पर रिश्‍वत के लेनदेन के खेल को उजागर किया.

  • Share this:
नागौर. सीबीआई (CBI) की टीम ने नागौर में आयकर विभाग में व्यापारियों के ठिकानों पर सर्वे की आड़ में चल रहे रिश्वत के कथित खेल को लेकर बुधवार रात को बड़ी कार्रवाई की है. सीबीआई की जोधपुर टीम ने नागौर में एक सीए के घर पर रेड की. उसके बाद आयकर विभाग (Income tax department) के चार अधिकारियों और सीए को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है. इस मामले में भ्रष्टाचार के बड़े खेल का पर्दाफाश हो सकता है. भ्रष्टाचार के मामले को लेकर आयकर विभाग के 15 अधिकारी सीबीआई की राडार पर हैं. इसमें से चार आयकर अधिकारियों से सीबीआई पूछताछ शुरू कर चुकी है.

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, आयकर विभाग (नागौर) की टीम ने गत 5 और 6 मार्च को नागौर में दो व्यापारियों के ठिकानों पर सर्वे की कार्रवाई की थी. इसमें दोनों व्यापारियों से तीन करोड़ की अघोषित आय सरेंडर करवाई गई थी. बताया जा रहा है कि इस मामले में आयकर अधिकारी एक व्यापारी पर लाखों रुपए की रिश्वत देने का लगातार दबाव बना रहे थे. इस खेल में नागौर के हाथी चौक मोहल्ले का निवासी एक सीए भी शामिल था.

सीबीआई को मिली थी शिकायत
आखिरकार परेशान व्यापारी ने दो दिन पहले सीबीआई को इसकी शिकायत की. उसके बाद सीबीआई ने बुधवार रात में इस कार्रवाई को अंजाम दिया. हालांकि, अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि सीबीआई ने अधिकारियों को रंगे हाथों ट्रैप किया है या फिर किसी और तरीके से कार्रवाई की है. लेकिन, यह साफ हो चुका है कि यह कार्रवाई सर्वे प्रकरण में दबाव डालकर रिश्वत की मांगने के मामले में की गई है.



गोपनीय तरीके से दिया अंजाम


सूत्रों ने बताया कि इस मामले में आयकर विभाग जोधपुर और नागौर के कई अधिकारी लपेटे में आ सकते हैं. इस पूरी कार्रवाई को सीबीआई की टीम ने बेहद गोपनीय तरीके से अंजाम दिया है. सीबीआई की टीम ने बुधवार रात को नागौर के आयकर ऑफिस और सीए के घर सहित जगहों पर कार्रवाई जारी रखी.

 

MP में सियासी तूफान पर बोले CM गहलोत- सिंधिया ने तोड़ा जनता का भरोसा

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस के ये 1 दर्जन नेता हैं दावेदारों की दौड़ में शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नागौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2020, 11:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading