लाइव टीवी

नागौर: चायनीज मांझे से कटा युवक का गला, श्वांस नली तक पहुंचा, बस जान बच गई

Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: January 14, 2020, 4:00 PM IST
नागौर: चायनीज मांझे से कटा युवक का गला, श्वांस नली तक पहुंचा, बस जान बच गई
चिकित्सकों के मुताबिक निसार की बाइक थोड़ी और चल जाती तो युवक की मौत भी हो सकती थी.

चाइनीज मांझे (Chinese Manjha) ने नागौर (Nagaur) में भी एक युवक का गला काट (Cut throat) दिया. इससे युवक गंभीर रूप से जख्मी (injured) हो गया. युवक को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, वहां उसके चार टांके (Four stitches) लगाए गए.

  • Share this:
नागौर. चाइनीज मांझे (Chinese Manjha) ने नागौर (Nagaur) में भी एक युवक का गला काट (Cut throat) दिया. इससे युवक गंभीर रूप से जख्मी (injured) हो गया. युवक को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, वहां उसके चार टांके (Four stitches) लगाए गए. मांझा अगर थोड़ा सा और अंदर बैठ जाता तो युवक के साथ अनहोनी हो सकती थी. चिकित्सकों के अनुसार अगर मांझा थोड़ा और अंदर बैठ जाता तो युवक की मौत हो सकती थी.

कुचामन रोड़ पर हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार घटना सोमवार को डीडवाना इलाके में हुई. वहां छापरी गांव निवासी युवक निसार अपने रिश्तेदार से मिलने के लिए बाइक से अस्पताल जा रहा था. निसार छापरी से निकलकर कुचामन रोड़ पर बाबा रामदेव मंदिर के पास ही पहुंचा था कि इसी दौरान उसके हेलमेट में पतंग का मांझा फंसकर उसके गले में अटक गया. मांझे ने उसके गले को गहरे तक चीर दिया. इससे लहूलुहान हुआ निसार वहीं बैठ गया और जैसे तैसे करके अपने गले से मांझे को बाहर निकाला.

बाइक थोड़ी और चल जाती थी युवक की मौत भी हो सकती थी

यह देखकर आसपास से गुजर रहे लोग वहां रुके और निसार को तत्काल नजदीकी मारवाड़ अस्पताल पंहुचाया. वहां चिकित्सकों ने निसार के गले में चार टांके लगाए. चिकित्सकों के मुताबिक निसार की बाइक थोड़ी और चल जाती तो युवक की मौत भी हो सकती थी. चाइनीज मांझा से निसार का गला बुरी तरह कट गया. यह मांझा श्वांस नली तक पहुंच गया था. इस घटना के बाद लोगों में प्रशासन के खिलाफ गुस्सा देखा गया.

चायनीज मांझे से जयपुर में हुई थी मासूम की मौत
लोगों का कहना था कि बैन के बावजूद चायनीज मांझा धड़ल्ले से बिक रहा है, लेकिन प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. उल्लेखनीय है चायनीज मांझा से गले में कट लग जाने से राजधानी जयपुर में हाल ही में एक मासूम की मौत हो गई थी. वहीं चूरू में भी एक युवक का गला कट गया था. चायनीज मांझे को सरकार ने बैन कर रखा है. इसके बावजूद यह बाजार में बिक रहा है. 

उदयपुर: यह है राजस्थान पुलिस का धनकुबरे हेड कांस्टेबल, यहां देखें पूरी कहानी

पंचायत चुनाव: प्रथम चरण में सरपंची के लिए 17,242 उम्मीदवार डटे हैं मैदान में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नागौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 3:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर