होम /न्यूज /राजस्थान /OMG News: नागौर का अजूबा दादा-पोता टी स्टॉल, जहां चाय का प्याला खाना पड़ता है- जानें इसकी वजह

OMG News: नागौर का अजूबा दादा-पोता टी स्टॉल, जहां चाय का प्याला खाना पड़ता है- जानें इसकी वजह

नागौर की दादा पोता टी स्टाल

नागौर की दादा पोता टी स्टाल

Four Flavors of Tea: दुकान मालिक शाबिर हुसैन ने बताया कि यह कप नागौर या राजस्थान में नहीं मिलती है. बल्कि ये कप वे चेन् ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : कृष्ण कुमार

नागौर. नागौर शहर में पिछले काफी दिनों से चाय की कप खाने का विषय चर्चा में बना हुआ है. दरअसल, नागौर में दादा-पोता नाम की एक ऐसी चाय दुकान है, जहां चाय पीने के बाद कप फेंकनी नहीं पड़ती है. बल्कि आप चाय की कप खा सकते हैं. इस कप का स्वाद बिस्कुट जैसा है.

नागौर में दादा-पोता नाम की टी-स्टॉल नागौर व आसपास के क्षेत्रों में खूब प्रसिद्ध है. इस दादा-पोता टी-स्टॉल पर सामान्य चाय की दुकान की तरह चाय की कप फेंकनी नहीं पड़ती है. क्योंकि यह कप एक विशेष प्रकार की है. चाय पीने के बाद कप को खाया जा सकता है. इस टी-स्टॉल पर चार प्रकार की चाय बनाई जाती है.

बनाने का विचित्र तरीका

आमतौर पर चाय बनाने के लिए पहले पानी डाला जाता है. लेकिन इस टी-स्टॉल पर पहले दूध, बाद में चाय-शक्कर और मसाले डाले जाते हैं. सबसे अंत मे पानी डालकर चाय बनाई जाती है. यहां 4 तरह की चाय बनाई जाती है.

1- वनिला फ्लेवर
2- चॉकलेटी फ्लेव
3- केसर युक्त चाय
4-ईलायची व अदरक मिश्रित चाय

ऐसा खास है यहां का प्याला

दुकान मालिक शाबिर हुसैन ने बताया कि यह कप नागौर या राजस्थान में नहीं मिलती है. बल्कि ये कप वे चेन्नै से मंगवाते हैं. उन्होंने बताया कि यह कप गुड़ और बिस्कुट बनाने के आटे से बनाई जाती है. शाबिर हुसैन का कहना है कि यह कप आसानी से पिघलती नहीं. इसमें चाय को 10- 15 मिनट तक रख सकते हैं. साथ ही उन्होंने बताया की इन कपों का टेस्ट बिस्कुट जैसा होता है.

दुकान की लोकेशन

दादा-पोता टी-स्टॉल नागौर के बासनी चौराहा के नायरा पेट्रोल पंप के पास है. उन्होंने बताया कि महीने में एक लाख रुपये से डेढ़ लाख रुपये तक का व्यापार हो जाता है.

Tags: Nagaur News, OMG News, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें