अपना शहर चुनें

States

जंगली जानवर ने 9 भेड़ों को बनाया शिकार, पैंथर के हमले की आशंका

बांडे में बंधी भेड़े
बांडे में बंधी भेड़े

जोरावरपुरा में शनिवार एक पशुपालक के बाड़े में बंधी भेड़ों पर अज्ञात जंगली जानवर ने हमला कर दिया. हमले में नौ भेडों की मौके पर ही मौत हो गई और चार भेड़ गंभीर रूप से घायल हुए है. घटना की जानकारी सुबह पशुपालक के उठने पर लगी, जिसके बाद खींवसर पुलिस व वन विभाग को इसकी सूचना दी गई.

  • Share this:
राजस्थान के नागौर जिले के खींवसर थाना इलाके में जंगली जानवर के हमले में 9 भेड़ों की मौत को मामला सामने आया है. खींवसर के जोरावरपुर में शनिवार देर रात जंगली जानवर ने एक बाड़े में बंधी भेड़ों पर हमला कर अपना शिकार बना लिया. हमले में नौ भेड़ों की मौत हो गई है, जबकि चार भेड़ घायल हो गई है. ग्रामीण भेड़ों पर पैंथर के हमले की आशंका जता रहे हैं, लेकिन अभी तक पैंथर के हमले की पुष्टी नहीं हुई है.

मामले में मिली जानकारी के अनुसार जोरावरपुरा में शनिवार एक पशुपालक के बाड़े में बंधी भेड़ों पर अज्ञात जंगली जानवर ने हमला कर दिया. हमले में नौ भेडों की मौके पर ही मौत हो गई और चार भेड़ गंभीर रूप से घायल हुए है. घटना की जानकारी सुबह पशुपालक के उठने पर लगी, जिसके बाद खींवसर पुलिस व वन विभाग को इसकी सूचना दी गई. ग्रामीण आशंका जता रहे हैं कि भेड़ों पर पैंथर ने हमला किया होगा, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टी नहीं हुई है.

गौरतलब है कि पिछले गुरुवार को ग्रामीणों की सहायता से वन विभाग की टीम ने एक पैंथऱ को पकड़कर जोधपुर भिजवाया था. वहीं एक पैंथर का शावक और होने की सूचना पर वन विभाग सर्च अभियान में जुटा है. इस दौरान भेड़ों पर हुए हमले को भी ग्रामीण पैंथर का हमला ही मान रहे हैं. घटना की सूचना के बार खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल भी मौके पर पहुंच गए हैं.



यह भी पढ़ें-  माउंटआबू में भालू ने युवक पर हमला कर किया गंभीर रूप से घायल
यह भी पढ़ें-   VIDEO: शिकार का पीछा करते नीचले इलाके में आया भालू

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज