लाइव टीवी

RLP के स्थापना दिवस पर हनुमान बेनीवाल ने कहा- हम बनेंगे प्रदेश में तीसरा विकल्प

Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: October 29, 2019, 6:26 PM IST
RLP के स्थापना दिवस पर हनुमान बेनीवाल ने कहा- हम बनेंगे प्रदेश में तीसरा विकल्प
आरएलपी के संयोजक एवं सांसद हनुमान बेनीवाल

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) का मंगलवार को स्थापना दिवस मनाया गया. इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक (National convenor) सांसद हनुमान बेनीवाल (MP Hanuman Beniwal) ने कहा कि प्रदेश में तीसरा विकल्प हम बनेंगे.

  • Share this:
नागौर. राजस्थान में पिछले साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले खींवसर के तत्कालीन निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) का गठन कर हुंकार भरी थी. इस पार्टी ने एक साल ही में तेज गति पकड़ी और आज इस पार्टी से 1 सांसद व 3 विधायक हैं. प्रदेश में रालोपा (RLP) ऐसी पार्टी है जो बिना किसी नुकसान के सबसे ज्यादा राजनीतिक फायदा उठाने में आगे रही है.

पहली बार में ही 3 विधायक और सांसद वाली पार्टी बनी आरएलपी

हनुमान बेनीवाल की रालोपा को एक साल में कोई नुकसान नहीं हुआ है. इस पार्टी ने प्रदेश में करीब 50 से ज्यादा प्रत्याशी विधानसभा चुनाव में उतारे थे. इनमें कई प्रत्याशी नंबर 2 व नंबर 3 पर रहे. इसके अलावा बड़ी बात यह रही है कि पार्टी के गठन के साथ ही पहली बार में तीन विधायक जीते. इनमें 2018 में हनुमान बेनीवाल खुद खींवसर से, इंद्रा देवी बावरी मेड़ता सिटी से पुखराज गर्ग भोपालगढ़ से रालोपा बैनर तले विधायक बने.



लोकसभा चुनाव में किया था बीजेपी से गठबंधन

लोकसभा चुनाव 2019 में बेनीवाल ने भाजपा से गठबंधन किया. पूरे राजस्थान में एक सीट रालोपा को गठबंधन से मिली और एक सीट पर भी बेनीवाल ने जीत दर्ज कर ली. इसके बाद रालोपा का पहली बार में ही सांसद दिल्ली पहुंच गया. दूसरा सबसे बड़ा फायदा हाल संपन्न हुए विधानसभा उप चुनाव खींवसर में हुआ. रालोपा के बैनर तले रालोपा के नारायण बेनीवाल पहला चुनाव लड़े और जीत गए. नारायण ने उप चुनाव में कांग्रेस के हरेंद्र मिर्धा को शिकस्त दी.

प्रदेश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी 
Loading...

रालोपा वर्तमान में प्रदेश में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है. बीच में बसपा तीसरी बड़ी पार्टी थी, मगर उसके पांचों विधायक कांग्रेस में चले गए. अब रालोपा ही तीसरी पार्टी बची है. हनुमान बेनीवाल के निवास पर आज रालोपा का पहला स्थापना दिवस सादगी से मनाया गया. इस मौके पर हनुमान बेनीवाल के साथ ही भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग, खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल, मेड़ता विधायक इंद्रा देवी समर्थक समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

स्थापना दिवस पर आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल अपनी पार्टी के नेताओं के साथ


बेनीवाल ने कहा कि रालोपा की मजबूती किसान व 36 कौम की मजबूती है. उन्होंने कहा कि रालोपा पहला स्थापना दिवस सादगी से मना रही है. हनुमान बेनीवाल ने कहा कि आरएलपी बनाने में अपनी भूमिका निभाने वाले सभी कार्यकर्ताओं को वे धन्यवाद देते हैं. हम अभी ओर आगे बढ़ेंगे और तीसरी ताकत बनेंगे.

ये भी पढ़ें- ह

ज यात्रा 2020 के लिए केवल ऑनलाइन लिए जाएंगे आवेदन, जानें आखिरी तारीख

23 साल पहले हुई मां की हत्या का बदला लेने के लिए पीटकर मार डाला, 3 गिरफ्तार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नागौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 6:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...