मकराना में सैय्यद चुड़ीगर समाज के सामूहिक विवाह समारोह में 21 जोड़े बने हमसफर

Mahendra Bishnoi | ETV Rajasthan
Updated: September 17, 2017, 6:04 PM IST
मकराना में सैय्यद चुड़ीगर समाज के सामूहिक विवाह समारोह में 21 जोड़े बने हमसफर
मकराना में सैय्यद चुड़ीगर समाज के सामूहिक विवाह समारोह के दौरान विवाहिताओं को विवाह प्रमाण-पत्र प्रदान करते अतिथि.
Mahendra Bishnoi | ETV Rajasthan
Updated: September 17, 2017, 6:04 PM IST
नागौर जिले के मकराना में आज सैय्यद चुड़ीगर समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन धूमधाम से किया गया. मकराना में पहली बार सैय्यद चुड़ीगर समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन के दौरान 21 जोड़े विवाह बंधन में बंधे.

मकराना शहर के केजीएन गार्डन में सैय्यद चुड़ीगर समाज की ओर से पहला सामूहिक विवाह समारोह सफल रहा. समारोह में उपस्थित अतिथियों ने आयोजन की तारीफ करते हुए कहा कि वर्तमान में शादियों में होने वाली फीजूल खर्ची को रोकने के साथ ही समय का सद्उपयोग करने के लिए सामूहिक विवाह समारोह आवश्यक हैं.  सामूहिक विवाह समारोह आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के लिए सहायक साबित हो रहे हैं. सभी समाजों को सामूहिक विवाहों की परंपरा को बढ़ावा देना चाहिए.

समारोह में नवविवाहितों को मकराना विधायक श्रीराम भींचर, राजस्थान मदरसा बोर्ड की चेयरमैन मेहरूनिशा टाक, पूर्व मंत्री अब्दुल अजीज और राकेश मेघवाल आशीर्वाद देने पहुंचे. सम्मेलन में अंजुमन के काजियों ने निकाह पढ़ाने का कार्य किया. निकाह के पश्चात आए हुए मेहमानों को भोजन कराया गया. साथ ही उपहार के तौर पर सभी जोड़ों को तोहफे भी भेंट किए गए. सम्मेलन में आए हुए अतिथियों का आयोजन संस्था की ओर से स्वागत किया गया.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर