Home /News /rajasthan /

Rajasthan: पुलिसकर्मियों ने थाने के कुक के बेटे-बेटी की शादी में भरा 5.21 लाख रुपये का मायरा

Rajasthan: पुलिसकर्मियों ने थाने के कुक के बेटे-बेटी की शादी में भरा 5.21 लाख रुपये का मायरा

पुलिसकर्मियों ने मिलकर मायरा भरने के लिये 5 लाख 21 हजार रुपये एकत्र किये.

पुलिसकर्मियों ने मिलकर मायरा भरने के लिये 5 लाख 21 हजार रुपये एकत्र किये.

Nagaur police social concern: राजस्थान के नागौर जिले के श्रीबालाजी थाना पुलिस ने सामाजिक सरोकार का अनूठा और अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है. श्रीबालाजी थाना पुलिस (Shri Balaji Thana Police) ने थाने में सबको खाना खिलाने वाले अपने रसोइये (Cook) के बेटे और बेटी की शादी में 5.21 लाख रुपये का मायरा भरकर सबको हैरान कर दिया है. उनके इस कदम की आज इलाके में खासी चर्चा हो रही है और यह मायरा सोशल मीडिया में छाया हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

नागौर. नागौर जिले के श्रीबालाजी थाना पुलिस (Shri balaji police station) ने अनूठा और अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है. श्रीबालाजी थाना पुलिस स्टाफ ने सामाजिक सरोकार निभाते हुए थाने में कार्यरत रसोइये (Cook) के बेटे और बेटी की शादी में मायरा (भात) भरा है. पुलिस थाना स्टाफ ने 5 लाख 21 हजार का मायरा भरा है. पुलिस के इस कदम की इलाके में काफी चर्चा हो रही है. पुलिसकर्मियों का कहना है कि कुक उनके परिवार का सदस्य है. परिवार के सदस्य में अगर परिवार के लोग ही सहभागिता नहीं निभायेंगे तो कौन निभायेगा. कुक के मायरे भरने से उन्हें बेहद खुशी मिली है.

श्रीबालाजी थाने में रसोइये का काम करने वाले मदन प्रजापत के बेटे व बेटी की शनिवार को शादी थी. इस शादी में श्रीबालाजी थाना पुलिस को आमंत्रित किया गया था. थाना स्टाफ को खाना खिलाने वाले मदन प्रजापत के बेटे व बेटी की शादी में पुलिसकर्मियों ने सहयोग करने का बीड़ा उठाया. फिर क्या था देखते ही देखते और पुलिसकर्मियों ने मिलकर मायरा भरने के लिये 5 लाख 21 हजार एकत्र किये. श्रीबालाजी थानाप्रभारी शिवसिंह और पुलिस की टीम ने मदन प्रजापत के घर पहुंचकर मायरा भरते हुये उसे 5 लाख 21 हजार रुपये भेंट किये.

nagaur news, nagaur latest news, nagaur police news, shri balaji thana police news, nagaur today latest news, nagaur hindi news, nagaur police social concern, nagaur police update news, rajasthan hindi news

शादी में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के आने ग्रामीणों में भी उत्सुकता बनी रही.

पुलिस ने निभाया अपना फर्ज, उतारा कुक का कर्ज
रसोइया मदन प्रजापत पिछले काफी बरसों से श्रीबालाजी थाने में पुलिसकर्मियों के लिए खाना बनाने का काम करता है. ऐसे में पुलिसकर्मियों का मदन प्रजापत के साथ काफी लगाव है. पुलिसकर्मियों का कहना है कि मदन के बच्चों की शादी में जाना उनके लिये काफी सुखद अनुभव है. वह परिवार की भांति पूरे स्टाफ को खाना खिलाता है तो उनका भी तो कुछ फर्ज बनता है.

पुलिस की अधिकतर नकारात्मक छवि ही लोगों के सामने आती है
उल्लेखनीय है कि पुलिस की नकारात्मक छवि अक्सर आये दिन लोगों के सामने आती रहती है. लेकिन उनके इस तरह के सामाजिक सरोकार कम ही सामने आते हैं. रसाइये के बच्चों की शादी में पुलिसकर्मियों इस सहभागिता को देखकर लोग काफी हैरान हुये. शादी में आये लोगों का कहना था कि यह उनके लिये काफी सुखद अनुभव है.

Tags: Marriage news, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update, Rajasthan police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर