होम /न्यूज /राजस्थान /मिर्धा महाविद्यालय के नियमित छात्रों को रोडवेज बसों में मिलेगी छूट, देना होगा सिर्फ आधा किराया

मिर्धा महाविद्यालय के नियमित छात्रों को रोडवेज बसों में मिलेगी छूट, देना होगा सिर्फ आधा किराया

Student Discount: महाविद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि विद्यार्थियों को विद्यार्थी कनेक्शन प्रपत्र का आवेदन करने के लिए ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : कृष्ण कुमार

नागौर. श्री बलदेवराम मिर्धा राजकीय महाविद्यालय अपने छात्रों को परिवहन किराए में छूट दिलाने के लिए बस कार्ड बनवा रहा है. इस महाविद्यालय में नियमित रूप से पढ़ने वाले विद्यार्थियों को इसका बड़ा लाभ मिलेगा. पैसे का खर्च तो कम होगा ही, कॉलेज आने का उत्साह भी बढ़ेगा, वे नियमित रूप से कक्षाएं अटेंड कर सकेंगे.

इस कार्ड को विद्यार्थी कनेक्शन पत्र कहते हैं. इस कार्ड के माध्यम सें विद्यार्थी को रोडवेज बसों के किराये में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी. महाविद्यालय के प्राचार्य हरसुख छारंग का कहना हैं कि नियमित विद्यार्थीं महाविद्यालय में लगने वाली कक्षाओं का लाभ उठा सकेंगे.

कैसे कर आवदेन

महाविद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि विद्यार्थियों को विद्यार्थी कनेक्शन प्रपत्र का आवेदन करने के लिए ईमित्र से बस कार्ड के दो फॉर्म लेने होंगे. फॉर्म भरते समय तमाम कॉलम को ध्यानपूर्वक भरना होगा. इसमें मोबाइल नंबर भरना भी अनिवार्य है. फॉर्म जमा करते वक्त कॉलेज का आईडी कार्ड और आधार कार्ड की फोटोकॉपी के साथ अपने दो फोटो देना आवश्यक है.

यहां करवाना होगा जमा

महाविद्यालय के प्राचार्य हरसुख छारंग ने बताया कि विद्यार्थी का अंकेक्षण प्रपत्र रोडवेज डिपो में भी जमा करवाना होगा और विद्यार्थी को खुद के पास भी रखना होगा. प्राचार्य का कहना है कि इस प्रपत्र पर महाविद्यालय की सील और साइन करवाकर रोडवेज डिपो में जमा करवाना होगा. ऐसा करने से 7 दिन के अंदर विद्यार्थी कनेक्शन प्रपत्र तैयार हो जाएगा.

परीक्षा शुरू होने तक कर सकते हैं आवेदन

प्राचार्य का कहना है कि महाविद्यालय की परीक्षा शुरू होने तक आप आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि यह विद्यार्थी कनेक्शन प्रपत्र 50 किलोमीटर के दायरे के भीतर की यात्रा के लिए ही मान्य है. इस किराये में विद्यार्थी को 50% की छूट मिलेगी.

Tags: Bus Services, Nagaur News, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें