लाइव टीवी

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की हनुमान बेनीवाल को नसीहत- किसानों के लिए राजनीति करें, किसानों पर नहीं

Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: January 29, 2020, 5:36 PM IST
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की हनुमान बेनीवाल को नसीहत- किसानों के लिए राजनीति करें, किसानों पर नहीं
नागौर दौरे पर रहे राजस्व मंत्री हरीश चौधरी

हरीश चौधरी ((Harish Chaudhary) ने नागौर (nagaur) दौरे के दौरान कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया और कांग्रेस सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को आमजन तक पहुंचाने की अपील की. दौरे के दौरान उन्होंने नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) पर भी तंज कसा.

  • Share this:
नागौर. राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) आज नागौर (Nagau) के दौरे पर रहे. हरीश चौधरी के नागौर दौरे के दौरान पुलिस का भारी संख्या में जाप्ता नागौर कांग्रेस कार्यालय व सर्किट हाऊस में तैनात रहा. नागौर पहुंचते ही हरीश चौधरी कांग्रेस के नेताओं सहित कांग्रेस कार्यालय पहुंचे, जहां कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हरिश चौधरी का जमकर स्वागत किया. इसके बाद कांग्रेस कार्यालय (Congress office) में हरीश चौधरी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया और कांग्रेस सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को आमजन तक पहुंचाने की अपील की. दौरे के दौरान उन्होंने नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) पर भी तंज कसा.

हरीश चौधरी ने केंद्र सरकार की नीतियों पर साधा निशाना

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने इस दौरान राजस्व विभाग में रिक्त पदों को लेकर केंद्र सरकार (central government) की नीतियों पर साधा निशाना. उन्होंने कहा कि जब वे राजस्व विभाग के मंत्री बने तो उस दौरान नायब तहसीलदार के 960 पदो में से 120 नायब तहसीलदार के पद भरे हुए थे, आज नायब तहसीलदार के 75% पद भर दिए. वहीं पटवारियों के 4 हजार रिक्त पदों पर स्वीकृति मिल चुकी हैं. अधिनस्त सेवा बोर्ड जल्द ही भर्ती पूरी करेगा.

हनुमान बेनीवाल पर हुए हमले पर बोले हरीश चौधरी

बाड़मेर में सांसद हनुमान बेनीवाल पर हमले के बाद बेनीवाल ने हरीश चौधरी पर आरोप लगाया था कि हमला उनके सरंक्षण के कारण हुआ. इसका पलटवार करते हुए हरीश चौधरी ने कहा कि ‘हनुमान बेनीवाल की किस तरह की भाषा है, इसे पूरी दुनिया जानती है. बाड़मेर में जो हमला हुआ है उसकी पुलिस जांच कर रही है’. साथ ही उन्होंने कहा कि वो ना तो इस तरह के हमलों का समर्थन करते हैं ना ही ऐसे लोगों को संरक्षण देते हैं. इस दौरान हरीश चौधरी ने हनुमान बेनीवाल को नसीहत भी दी कि बेनीवाल को वो कहना चाहते हैं कि ‘वे किसानों के लिए राजनीति करें, किसानों पर नहीं’. किसानों के फसल बीमा प्रीमियम बकाया को लेकर चौधरी ने कहा कि बकाया प्रीमियम किसानो को दिया जा चुका हैं, जहां नहीं मिला उन किसानो को भी जल्द ही प्रीमियम में दे दिया जाएगा. नागौर आए हरीश चौधरी ने नवनिर्वाचित सरपंचो के सम्मान समारोह सहित कई कार्यक्रमों में भी शिरकत की.

हरीश चौधरी के दौरे के दौरान रही पुलिस की कड़ी सुरक्षा

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के दौरे के दौरान कांग्रेस कार्यालय व सर्किट हाऊस में कड़ी सुरक्षा रही, यहां तक कि मेटल डिटेक्टर तक लगाए गए. दरअसल बाड़मेर में सांसद बेनीवाल पर दो बार हमला हो चुका है और बेनीवाल हरीश चौधरी को सबक सिखाने की चेतावनी भी दे चुके हैं, जिसके बाद पुलिस बेनीवाल समर्थकों के विरोध की आशंका को लेकर पुलिस सतर्क रही. हालांकि हनुमान बेनीवाल ने मंगलवार को ही कह दिया था कि हरीश चौधरी उनके लेवल के नेता नहीं हैं, मुकाबला बराबरी के नेताओं में होता है.यह भी पढ़ें- राजस्थान में हुई चोरी का बरेली में हुआ खुलासा, 8 लाख के मोबाइल सहित जीजा-साले गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- महिला से मिलने आए युवक को गांव वालों ने रस्सियों से बांधा, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नागौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 5:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर