अपना शहर चुनें

States

किसान आत्महत्या मामले में सियासत जारी, आज कांग्रेस के पायलट जाएंगे नागौर

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट. (फाइल फोटो)
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट. (फाइल फोटो)

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट नागौर जिले के चारणवास गांव पहुंचेंगे और वहां आत्महत्या करने वाले किसान मंगलराम के परिजनों से मिलेंगे.

  • Share this:
कांग्रेस के राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट बुधवार को नागौर जिले के चारणवास गांव पहुंचेंगे और वहां आत्महत्या करने वाले किसान मंगलराम के परिजनों से मिलेंगे. किसान मंगलराम ने शनिवार की रात बैंक कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी. कांग्रेस ने इसे लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा पर भी तंज कसा था और कहा था कि किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सरकार गौरव यात्रा निकाल रही है.

ये भी पढ़ें- BJP और कांग्रेस नेताओं की 'सहानुभूति यात्रा' जारी

चुनावी माहौल में किसान के नाम पर सियासत!



मंगलराम की आत्महत्या के बाद नावां एसडीएम रामसुख गुर्जर ने कहा था कि बैंक कर्ज नहीं चुकाने पर नीलामी के आदेश दिए थे लेकिन इस मामले को बेवजह राजनीतिक रूप दिया जा रहा है. प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और सरकार और विपक्षी दल दोनों ही मतदाताओं की सहानुभूति बंटारने में लगे हैं. इससे पहले ब्यावर सिलेंडर हादसे के बाद भी सचिन पायलट ने 'सहानुभूति' दौरा किया था और हादसे का शिकार पीड़ित परिवारों से मिले थे. पायलट से पहले वसुंधरा इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दें चुकी थीं और उनके साथ कई मंत्री, पार्टी के नेता भी मौजूद थे.
कर्ज नहीं चुकाने पर बैंक ने दिए थे जमीन नीलाम करने के आदेश

किसान ने बैंक से 2 लाख 98 हजार रुपए लिए थे और उनमें से 1 लाख 75 हजार रुपए चुका चुका था. लेकिन शेष राशि कर्जमाफी के तहत माफ होने की उम्मीद लगाए बैठा था. कर्ज माफ नहीं हुआ और बैंक ने रकम वापस नहीं करने के लिए उसे जमीन कुर्की का नोटिस थमा दिया.

ये भी पढ़ें- किसान आत्यहत्या कर रहा है और सीएम गौरव यात्रा निकाल रही हैं- गहलोत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज