अपना शहर चुनें

States

नागौर में प्रसव व इलाज के नाम पर पैसे लेने वाले डॉक्टर का वीडियो वायरल

डॉक्टर पर महिला की डिलीवरी के एवज में दो हजार रुपए मांगने का आरोप लगा है और डॉक्टर द्वारा इलाज के नाम पर लिए गए पैसे लेने का ये वीडियो वायरल हो गया है.

  • Share this:
राजस्थान में हाल ही में गणतंत्र दिवस पर नागौर के आदर्श पीएचसी के चिकित्साधिकारी को जिला कलेक्टर ने सम्मानित किया और उसी चिकित्सक का एक वीडियो गुरुवार को वायरल हुआ, जिसमें चिकित्सक प्रसव करवाने के बदले पैसे लेते और बातचीत करता हुआ देखा गया है. जहां एक ओर सरकारें गरीबों की सुविधा के लिए चिकित्सालय  में ज्यादातर सेवाएं निशुल्क कर चुकी है, वहीं कई चिकित्सालयों में अभी भी सरकारी चिकित्सक गरीबों को निशुल्क सुविधाएं देने के बजाय किसी न किसी बहाने पैसे मांग रहे हैं. क्षेत्र के आदर्श पीएचसी के डॉक्टर का सोशल मीडिया पर ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

दरअसल मामला परबतसर क्षेत्र की बागोट पीएचसी का है. जहां हरिवंद्र नाम का डॉक्टर पर महिला की डिलीवरी के एवज में दो हजार रुपए मांगने का आरोप  लगा है. वीडियो में किसी महिला की डिलीवरी स्थानीय चिकित्सालय में होने के बाद जब परिवार के लोग डॉक्टर से महिला को छुट्टी देने की मांग करते हैं, तो डॉक्टर परिजनों से इलाज के 2000 रुपए देने की मांग करता है. तब परिजन डॉक्टर को गरीब होने की दुहाई देते हुए कुछ रुपए कम करने की मांग करते हैं.  बाद में परिजन डॉक्टर को रुपए देते दिख रहे हैं. वहीं डॉक्टर के अनुसार यह पैसे उसने सरकारी सेवा के नहीं ब्लकि प्रसव से पूर्व घर पर हुए इलाज के लिए थे.

इस मामले में प्रसूता के परिजनों ने शिकायत में कहा कि इससे पहले किसी ठोस सबूत के नहीं होने के कारण उन्होंने कोई शिकायत नहीं की थी, लेकिन वीडियो वायरल होने से सबूत मिलने पर चिकित्सक के खिलाफ उपखण्ड अधिकारी व बीसीएमओ को शिकायत कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.



यह भी देखें- VIRAL VIDEO- पैसे के विवाद में एक आदमी को बेरहमी से पीटा
यह भी पढ़ें- नागौर: जायल विधायक के कार्यक्रम में हिस्ट्रीशीटर ने लोगों पर चढ़ाई बोलेरो, 1 बच्चे की मौत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज