वैकल्पिक मार्ग न होने से असुविधाओं का सामना कर रहे मेड़तावासी, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

ETV Rajasthan
Updated: September 17, 2017, 10:47 AM IST
वैकल्पिक मार्ग न होने से असुविधाओं का सामना कर रहे मेड़तावासी, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान
सड़क निर्माण के दौरान वैकल्पिक मार्ग न होने से मेड़ता वासियों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है.
ETV Rajasthan
Updated: September 17, 2017, 10:47 AM IST
मेड़ता स्थित कचहरी-नगर पालिका भवन से होकर जोधपुर चौकी जाने वाली मुख्य सड़क का इन दिनों 13 ​करोड़ रुपए की लागत से कंक्रीटीकरण करवाया जा रहा है. निर्माण कार्य के लिए सड़क को खोद दिया गया है, लेकिन आवागन के लिए कोई पर्यायी मार्ग की व्यवस्था नहीं की गई है. जिससे वाहन चालकों और नागरिकों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

नगर पालिका उपखंड प्रशासन की ओर से किसी वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था नहीं किए जाने से वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है. वैकल्पिक मार्ग के अभाव में अब मेड़ता शहर में प्रवेश परेशानी का कारण बन गया है. तीन माह पूर्व सड़क निर्माण के शुरू होते ही मोररा चौराहे से बस स्टैंड तक सड़क खोद दी गई थी.

जिससे सड़क पर भरने वाली समस्या तो नागरिकों को निजात मिली थी, लेकिन अब पिछले दो दिनों से जैतारण चौराहे के पास खोदी गई सड़क पर बारिश का पानी भरने से कीचड़ फैल गया है. मुख्य मार्ग होने के चलते यहां दिन भर भारी वाहनों की आवाजाही रहती है. कीचड़ के चलते वाहनों का गुजरना अब मुश्किल हो गया है.

नागरिकों का कहना है कि ठेकेदार ने बगैर किसी तैयारी के इस सीसी सड़क के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है. शहर की सबसे व्यस्त मुख्य सड़क होने से इस मार्ग पर दिनभर यातायात का दबाव बना रहता है. ऐसे में वैकल्पिक मार्ग तैयार किए बगैर सड़कें खोदकर हाथों हाथ कंक्रीट गिट्टी डालने के बजाय सड़क को यूं ही छोड़ा जा रहा है.

डांगावास गांव से मोररा चौराहा, कचहरी होते हुए बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, नगर पालिका, नागौर चौकी, जोधपुर चौकी होते हुए जैतारण बाइपास तक 6 किलोमीटर लंबे इस मार्ग के निर्माण कार्य को शुरू हुए तीन माह बीत चुके हैं. ठेकेदार ने मानसून सीजन में कार्य शुरू कर पूर्व में कोर्ट से बस स्टैंड होते हुए मोररा चौराहे तक सड़क खोदी थी. इस दौरान हुई बारिश से कई दिनों तक सड़क पर पानी भरे रहने के साथ ही वाहन फंसते रहे.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर