लाइव टीवी

नागौर: तौलियों के सहारे जेल के दीवार फांदकर फरार हुए दो कैदी, मचा हड़कंप

Mahendra Bishnoi | News18 Rajasthan
Updated: October 7, 2019, 9:54 AM IST
नागौर: तौलियों के सहारे जेल के दीवार फांदकर फरार हुए दो कैदी, मचा हड़कंप
मेड़ता जेल से फरार हुए दो कैदी (सांकेतिक तस्वीर)

नागौर जिले की मेड़ता जेल में उस समय हड़कंप मच गया, जब पता चला कि पोक्सो एक्ट के दो कैदी तौलियों के सहारे जेल की मुख्य दीवार फांदकर फरार हो गए.

  • Share this:
नागौर. राजस्थान के नागौर (Nagaur) जिले की मेड़ता जेल (merta jail) में उस समय हड़कंप मच गया, जब पता चला कि पोक्सो एक्ट (pocso act) के दो कैदी तौलियों के सहारे जेल (jail) की मुख्य दीवार फांदकर फरार हो गए. रविवार देर शाम को वारदात का पता चलते ही सीआई गंगाराम विश्नोई मय जाब्ते के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे और मौका का मुआयना करने के बाद आरोपी कैदियों की तलाश शुरू कर दी. वहीं घटना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. विकास पाठक ने जिलेभर में नाकाबंदी करवा दी.

कैदियों के फरार होने से जेल प्रशासन में मचा हड़कंप

जानकारी के अनुसार मेड़ता जेल में मौजूदा समय में 164 कैदी हैं. रविवार शाम जेल बंद करते समय उपकारापाल रूघाराम सहित स्टॉफ की ओर से कैदियों (prisoners) की गिनती की जा रही थी, उसी दौरान 162 ही कैदी मिलने पर जेल स्टाफ(jail staff) में हड़कंप मच गया. पोक्सो एक्ट में बंद कैदी मुंडासर निवासी केशाराम नायक एवं निम्बी कला निवासी अयूब खां गायब मिले. कैदियों के गायब होने के बाद जेल प्रहरियों ने कैदियों की तलाश की, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला. जेल प्रशासन (Jail administration) ने इसकी जानकारी मेड़ता पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जेल का मुआयना कर फरार कैदियों की तलाश शुरू कर दी है.

मेड़ता जेल से फरार कैदियों की तलाश के लिए पुलिस ने की नाकेबंदी
मेड़ता जेल से फरार कैदियों की तलाश के लिए पुलिस ने की नाकेबंदी


फरार कैदियों की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस के मुताबिक दोनों कैदियों ने चार-पांच तौलियों को जोड़कर उसके सहारे दीवार फांदकर फरार हुए है. संभावना जताई जा रही है कि दोनो कैदी उस समय फरार हुए जब बिजली कटौती के चलते बिजली बंद थी और दोनों ने इस दौरान तौलियों से दीवार फांद ली, क्योंकि दोनों को करंट प्रवाहित नहीं होने की जानकारी लग गई थी. फिलहाल इसका केवल अनुमान लगाया जा रहा है. जाच के बाद ही पचा चलेगा कि दोनों दीवार फांदते समय बिजली के तारों से कैसे बचे.

यह भी पढ़ें- राजस्थान: घरवालों ने जिस बेटे का कर दिया था अंतिम संस्कार, वह जिंदा लौट आया, पढ़ें- क्या है माजरा
Loading...

यह भी पढ़ें- दिल्ली के युवक की हत्या कर शव अलवर में दफनाया, क्राइम ब्रांच ने बरामद की 27 हड्डियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नागौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 7:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...