अपना शहर चुनें

States

सूफी हमीदुद्दीन नागौरी का 767वां उर्स आज से, जायरीनों के आने का दौर शुरू

सूफी हमीदुद्दीन नागौरी का 767वां उर्स आज से, जायरीनों के आने का दौर शुरू
सूफी हमीदुद्दीन नागौरी का 767वां उर्स आज से, जायरीनों के आने का दौर शुरू

राजस्थान के नागौर में कौमी एकता के प्रतीक सूफी हमीदुद्दीन नागौरी रहमतुल्लाह अलैह का 767वां उर्स आज यानि शनिवार से शुरू हो गया है, जो आगामी 10 जनवरी तक चलेगा

  • Share this:
राजस्थान के नागौर में कौमी एकता के प्रतीक सूफी हमीदुद्दीन नागौरी रहमतुल्लाह अलैह का 767वां उर्स मुबारक आज शनिवार से शुरू हो गया है. शनिवार से शुरू हुआ उर्स आगामी 10 जनवरी तक चलेगा. बता दें कि 9 जनवरी को बड़ा उर्स है और 9 जनवरी को देशभर से जायरीन नागौर पहुंचेगे. उर्स को लेकर शुक्रवार शाम को दरगाह के बुलंद दरवाजे पर झंडे की रस्म अदा की गई.

झंडे की रस्म सज्जादा नशीन पीर अब्दुल बाकी की सदारत में अदा की गई, उर्स में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान शनिवार शाम को सज्जादा नशीन पीर अब्दुल बाकी चिश्ती सुलेमानी द्वारा मजार शरीफ पर सन्दल पेश किया जाएगा, 10 जनवरी तक चलने वाले उर्स के दौरान रोजाना धार्मिक कार्यक्रम होंगे और आगामी 9 जनवरी को बड़ा उर्स मनाया जाएगा.

इस मौके पर ख्वाजा गरीब नवाज अजमेर शरीफ  से आने वाली चादर का जुलूस दोपहर 3 बजे शहर के तहसील चौक नागौर के शाहजहांनी मस्जिद के सामने से रवाना होकर काजियों के चौक बाजरवाड़ा होते हुए शाम करीब 5 बजे दरगाह पहुंचेगा. बड़े उर्स के मौके पर दरगाह मैदान में रात 10 बजे मनकबत तरही मुशायरा का आयोजन किया जाएगा, इसी प्रकार 10 जनवरी को कुल की रस्म के साथ उर्स का समापन होगा, बता दें कि नागौर के सूफी हमीदुद्दीन नागौरी की दरगाह में देशभर के जायरीनों आते हैं, अजमेर की दरगाह के बाद नागौर की दरगाह को दूसरी बड़ी सूफी दरगाह माना जाता है.



यह भी देखें-  VIDEO: 10 नवंबर से उर्स मेला, जायरीनों को करना पड़ सकता है जाम का सामना
यह भी देखें- नागौर में बेटे ने भाभी के साथ मिलकर की पिता की हत्या, हाथ पांव तोड़े

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज