जयपुर में गहराया ऑक्सीजन संकट, मनजीत हॉस्पिटल ने 38 मरीजों को किया डिस्चार्ज

जयपुर के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों को छुट्टी दी जा रही है.

जयपुर के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों को छुट्टी दी जा रही है.

Jaipur Oxygen Crisis: जयपुर के अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट गहराने लगा है. इसके कारण अस्पताल कोरोना मरीजों को वक्त से पहले डिस्चार्ज कर रहे हैं.

  • Share this:
जयपुर. शहर में गहराते ऑक्सीजन संकट (Oxygen Crisis) के कारण शहर के कई अस्पतालों ने 38 कोरोना संक्रमित मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया है. अस्पतालों का कहना है कि उनके पास ऑक्सीजन नहीं है, ऐसे में वह अपने अस्पताल में रखकर किसी मरीज की जान खतरे में नहीं डाल सकते हैं.

विद्याधर नगर क्षेत्र के डॉ मंजीत इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिटिकल केयर ने आज ऑक्सीजन की कमी के बाद 38 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया. अस्पताल प्रशासन ने कहा वह लगातार प्रशासन से ऑक्सीजन दिलाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन उन्हें ऑक्सीजन नहीं मिल पाई है. हमारे पास ऑक्सीजन का स्टॉक खत्म हो गया है और अब हम ऐसे गंभीर बीमारों का इलाज नहीं कर पाएंगे. जिनको ऑक्सीजन की जरूरत है इसलिए हमने 38 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया है.

इस सिलसिले में परिजनों को कल दोपहर बाद ही नोटिस दे दिया गया था. रात भर परिजन और अस्पताल प्रशासन ऑक्सीजन का इंतजाम करने के लिए इधर-उधर दौड़ते रहे मगर आज सुबह जब ऑक्सीजन नहीं मिली तो उससे पहले ही मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट होने के लिए बोल दिया गया.

अस्पताल के निदेशक ने कहा हमारे पास सारी सुविधाएं होने के बावजूद ऑक्सीजन की कमी की वजह से हमें मरीजों को मजबूरन अस्पताल से लौटाना पड़ा है. जिला प्रशासन अस्पताल दर अस्पताल भटक रहा है और ऑक्सीजन ऑडिट कर रहा है ताकि यह पता चले कि कहीं ऑक्सीजन की कालाबाजारी तो नहीं हो रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज