Home /News /rajasthan /

पाली तांगा दौड़ प्रतियोगिताः हाईवे पर चाबुक की मार खाकर दौड़ते रहे घोड़े, एक बेसुध होकर गिरा, देखें Video

पाली तांगा दौड़ प्रतियोगिताः हाईवे पर चाबुक की मार खाकर दौड़ते रहे घोड़े, एक बेसुध होकर गिरा, देखें Video

पशु क्रूरता के इस घटनाक्रम के दौरान सटोरियों ने पंसदीदा घोड़ों पर लाखों रुपये लगाये.

पशु क्रूरता के इस घटनाक्रम के दौरान सटोरियों ने पंसदीदा घोड़ों पर लाखों रुपये लगाये.

Taanga Race Competition: राज्य सरकार की रोक के बावजूद राजस्थान के पाली जिले में कुछ लोगों ने पाली-जोधपुर फोरलेन पर तांगा दौड़ प्रतियोगिता करा डाली. इस दौरान तांगों में बंधे घोड़ों पर बेरहमी से चाबु़क बरसाये और उन्हें 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ाया गया.

अधिक पढ़ें ...

पाली. पशु क्रूरता (Animal Cruelty) को लेकर हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक मामला पहुंचने और राज्य सरकार की ओर से घुड़दौड़ व तांगा दौड़ पर पूरी तरह रोक लगाने के बावजूद भी कुछ लोगों ने गुपचुप तरीके से पाली-जोधपुर फोरलेन पर तांगा दौड़ प्रतियोगिता (Taanga race competition) आयोजित करवा डाली. इसमें पाली, बाली और जोधपुर के चार घोड़े को चाबुक (Whip) मार-मारकर 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हाईवे पर दौड़ाया गया. घोड़े चाबुक खाकर दौड़ते रहे और बाइक पर सवार लोग हूटिंग करते हुये उनके वीडियो बनाते रहे. पाली-जोधपुर फोरलेन पर ओम बन्ना (Om Banna) से गाजन गढ़ टोल बूथ तक हुई इस रेस में एक घोड़ा तो बीच रास्ते में ही बेसुध होकर गिर पड़ा.

जानकारी के अनुसार इस प्रतियोगिता में जीतने वाले घोड़े के लिये 51 हजार रुपये की इनामी राशि रखी गई थी. प्रतियोगिता पूरी हो जाने के बाद भी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी भनक नहीं लगी. वे पूरी तरह से इस घटना से अनभिज्ञ ही नजर आए. जबकि तांगा दौड़ को लेकर कुछ लोग पिछले 1 सप्ताह से तैयारी में लगे हुए थे. पहले इन लोगों ने रविवार को तांगा दौड़ का आयोजन रखा था. लेकिन रीट की परीक्षा के कारण पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की अलर्टनेस देखते हुए इन लोगों ने इसका आयोजन सोमवार को किया. तांगा दौड़ का यह वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

सोमवार को तड़के 5 बजे शुरू हुई थी रेस
सोमवार को तड़के से ही पाली समेत आसपास के लोगों की भीड़ तय स्थान पर जुटना शुरू हो गई. अलसुबह ठीक 5 बजे तांगों में बंधे हुए घोड़ों ने दौड़ना शुरू किया. जोधपुर से पहुंचा एक घोड़ा शुरू से ही रेस में पीछे छूट गया था. करीब 3 किलोमीटर तक दौड़ने के बाद वह बेसुध होकर गिर पड़ा. इस प्रतियोगिता में पाली के फैज अली के घोड़े ने बाजी मारी. टोल बूथ से पहले ही उसे इनाम की राशि दे दी गई.

REET में चीट पर गहलोत सरकार का एक्शन जारी, 1 SDM और 2 DSP भी सस्पेंड, अब तक 20 पर गिरी गाज

सैकड़ों लोग खुले आम वाहनों पर स्टंट करते रहे
तांगा दौड़ के दौरान फोरलेन पर दर्जनों बाइक, चार पहिया वाहनों और ऑटो के साथ सैकड़ों लोग खुलेआम स्टंट करते हुए अपने वाहनों को तांगा दौड़ के साथ दौड़ते रहे. तांगा दौड़ को देखते हुए कई वाहन चालकों ने अपने वाहनों को साइड में ही रोक दिया. अत्यधिक यातायात वाले इस हाईवे पर दौड़ के दौरान हर समय दुर्घटना का खतरा मंडराता रहा.

REET परीक्षा में पत्नियों को नकल कराते 2 पुलिसवाले गिरफ्तार, 1.30 घंटे पहले मोबाइल पर आ गया था पेपर

सटोरियों ने लगाए पसंदीदा घोड़ों पर लाखों रुपये
आयोजकों ने तांगा दौड़ को लेकर सटोरियों को भी सट्टा लगाने के लिए बुला रखा था. उसके बाद ये लोग भी बाइक और अन्य वाहनों से पहुंच गए थे. तांगा दौड़ के दौरान सटोरियों ने पंसदीदा घोड़ों पर लाखों रुपये लगाये.

Tags: Animal Cruelty, Competition, Horses, Rajasthan latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर