पाली में भीषण पेयजल संकट: अब वाटर ट्रेन बुझाएगी प्यास, 25 जुलाई को आएगी पहली ट्रेन

मानसून की बेरूखी के चलते पाली जिले में पेयजल का संकट जबर्दस्त तरीके से मंडरा गया है. पाली का एकमात्र पेयजल स्त्रोत जवाई बांध भी अब पूरी तरह से सूख चुका है. पाली शहर को पेयजल सप्लाई करने के लिए 25 जुलाई को पहली ट्रेन आएगी.

Shyam Choudhary | News18 Rajasthan
Updated: July 21, 2019, 3:40 PM IST
पाली में भीषण पेयजल संकट: अब वाटर ट्रेन बुझाएगी प्यास, 25 जुलाई को आएगी पहली ट्रेन
25 जुलाई को आएगी पहली वाटर ट्रेन। फाइल फोटो
Shyam Choudhary | News18 Rajasthan
Updated: July 21, 2019, 3:40 PM IST
मानसून की बेरूखी के चलते पाली जिले में पेयजल का संकट जबर्दस्त तरीके से मंडरा गया है. पाली का एकमात्र पेयजल स्त्रोत जवाई बांध भी अब पूरी तरह से सूख चुका है. नौबत ट्रेन से पानी मंगवाने की आ चुकी है. पाली शहर को पेयजल सप्लाई करने के लिए 25 जुलाई को पहली ट्रेन आएगी. उसके बाद वाटर ट्रेन पाली की प्यास बुझाने के लिए प्रतिदिन चार फेरे करेगी. ट्रेन के आने से पहले पानी के स्टोरेज के लिए बनाई गई होदियों की साफ सफाई का कार्य जोरों पर है.

होदियों की सफाई का कार्य जोरों पर
पाली पर मंडरा रहे पेयजल संकट से निपटने के लिए अब वाटर ट्रेन लाने की कवायद तेज हो गई है. प्रशासन ने वाटर ट्रेन लाने से पहले ट्रेन के खड़े रहने के ट्रेक और पानी की होदियों की सफाई का कार्य शुरू कर दिया है. यह पूरा कार्य जलदाय विभाग की निगरानी में हो रहा है. शनिवार को पाली सांसद पीपी चौधरी और विधायक ज्ञानचंद पारख भी इसका निरीक्षण करने के लिए भटवाड़ा स्थित वाटर बॉक्स पहुंचे.

रोहट क्षेत्र में टैंकरों होगी पेयजल आपूर्ति

सांसद पीपी चौधरी ने बताया कि 22 जुलाई तक वाटर बॉक्स (होदियों) में साफ सफाई का कार्य पूरा हो जाएगा. 25 जुलाई को पाली में जोधपुर से पहली वाटर ट्रेन पहुंचेगी. उन्होंने बताया कि वाटर ट्रेन प्रतिदिन पाली पानी लाने के लिए चार फेरे करेगी. इसके साथ ही रोहट क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति के लिए जलदाय विभाग की ओर से टैंकरों की व्यवस्था भी की गई है. सांसद ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि पानी का उपयोग बहुत सोच समझ करें. इसका दुरुपयोग कतई ना हो. तभी हम इस पेयजल संकट की घड़ी से निजात पा पाएंगे.

 

चूरू में तीन युवकों ने नाबालिग को ब्लैकमेल कर किया गैंगरेप
Loading...

 

जयपुर के बाद अब बीकानेर में मेडिकल छात्रा ने की आत्महत्या
First published: July 21, 2019, 3:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...